सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

महामारी के दौर में इंसानियत के लिए काम बेहद जरूरी,एडवाइजरी मेंबर ने कमीशन को दिया ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर

महामारी के दौर में इंसानियत के लिए काम बेहद जरूरी,एडवाइजरी मेंबर ने कमीशन को दिया ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर

Ajay Jain
  • May 25 2021 4:26PM

महामारी और लॉक डाउन के मुश्किल दौर में हर कोई अपने अपने रूप में जरूरतमंद लोगों की मदद करने में लगे हुए हैं, इसी कड़ी में अल्पसंख्यक आयोग सिख एडवाइजरी कमेटी के सदस्य गुरबचन सिंह चौहान ने ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जाकिर खान को डोनेट किया.इस मौके पर जाकिर खान ने कहा कि मुश्किल समय में जब दिल्ली सरकार लोगों की जान बचाने में हर तरह की कोशिश के रही है ऐसे में यह सभी की जिम्मेदारी बन जाती है कि हर कोई आगे बढकर इंसानियत के लिए काम करे ताकि बीमारी से जाने वाली जान बचाई जा सके.
समाजसेवी एवं दिल्ली माइनॉरिटी कमीशन एडवायजरी कमेटी के सदस्य गुरबचन सिंह चौहान ने दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन जाकिर खान को ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर भेंट दिया.चौहान ने कहा कि जैसे ही उन्हें पता लगा कि कुछ जरूरतमंद लोग कमीशन से ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर की मांग कर रहे हैं,इसी को देखते हुए उन्होंने ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर माइनॉरिटी कमीशन के चेयरमैन जाकिर खान को दिया और उन्होंने आश्वस्त किया कि आगे भी उन्हें अगर जरूरत होगी तो वह और भी कन्सन्ट्रेटर मुहैया कराएंगे.इस मौके पर  उनके साथ गुरमीत सिंह चौहान, अनुज शर्मा भी उनके साथ मौजूद रहे.
इस मौके पर जाकिर खान ने कहा कि जल्द ही कमीशन में और भी ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर पहुंच जाएंगे, जिस किसी को भी ऑक्सीजन की कमी होगी और डॉक्टर उन्हें ऑक्सीजन की सलाह देते हैं वह जरूरतमंद लोग कमीशन के दफ्तर से ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर लेे जाकर अपनी जरूरत पूरी कर सकते हैं.जरूरत पूरी होने पर कमीशन को वापस लौटा देगें.इस तरह से जरूरतमंद की जान बच जाएगी.
लॉक डाउन खुलने के एक सवाल पर जाकिर खान ने कहा कि दिल्ली सरकार ने महामारी को काबू करने के लिए लॉक डाउन लगाकर जिस तरह से कोशिश की और दिल्ली वालों ने भी जिस सहनशीलता के साथ लॉक डाउन और सरकार के दिशा निर्देशों का पालन किया है उसका ही नतीजा है कि आज दिल्ली में कोविड के मामलों में बहुत तेजी से गिरावट आई है.उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सरकार अगर अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू करती है तो ऐसे में दिल्ली वालों को किसी भी तरह की ढिलाई न बरतते हुए गाइडलाइन का पालन करना चाहिए ताकि दिल्ली को जल्द से जल्द इस महामारी से मुक्त किया जा सके, दिल्ली वालों को वैक्सीनेशन में भी बढ़चढकर हिस्सा लेना चाहिए ताकि सरकार को इसमें मदद मिल सके.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार