सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उत्तराखंड में विधान सभा मानसून सत्र को लेकर पुलिस की तैयारिया , ट्रैफिक रुट डाइवर्ट

विधानसभा मानसून सत्र” के दौरान देहरादून शहर का यातायात डाइवर्ट रहेगा-

Krishna Kumar
  • Sep 22 2020 7:40PM

कल उत्तराखंड विधानसभा का एक दिवसीय मानसून सत्र होना है जिसको लेकर पुलिस प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है, डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने जानकारी देते हुए बताया इस बार का सत्र हर बार की अपेक्षा अलग तरह से होगा एक तरफ कोरोना महामारी के प्रोटोकाल का पालन कराना है वंही दूसरी ओर सुरक्षा व्यवस्था का भी पूरा ध्यान रखना है लेकिन  पुलिस के अधिकारियों के साथ कि गयी बैठक में हर पहलू पर बिचार विमर्श किया गया है उम्मीद है सत्र भी बेहतर होगा और कोरोना महामारी के प्रोटोकल  का भी पूरी तरह से पालन किया जायेगा।

 विधानसभा-सत्र के दौरान धरने प्रदर्शन आदि के लिए कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु देहरादून के प्रमुख मार्गो पर निम्न बैरियर स्थापित किये गये हैः-


1. प्रगति विहार बैरियर 
2. शास्त्रीनगर बैरियर
3. बाईपास बैरियर
4. डिफेंस कालोनी बैरियर

सम्पूर्ण  भारी वाहनों को कारगी चौक व डोईवाला से दुधली रोड़ की ओर डायवर्ट किया जायेगा । 

देहरादून से हरिद्वार/ऋषिकेश/टिहरी/चमोली जाने वाले वाहन नेहरू कालानी / फब्बारा चौक से 6 नम्बर पुलिया की ओर डायवर्ट किये जायेंगे ।

धर्मपुर चौक से आई0एस0बी0टी0 की ओर जाने वाला यातायात माता मन्दिर रोड होते हुए पुरानी बाईपास चौकी से आई0एस0बी0टी0 की ओर जायेंगे ।

मोहकमपुर की ओर से मसूरी जाने वाले वाहन जोगीवाला से रिंग रोड से लाडपुर से सहस्त्रधारा क्रासिंग से आईटी पार्क से मसूरी मार्ग की ओर जायेगा ।

मोहकमपुर की ओर से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहन जोगीवाला से 06 नम्बर पुलिया से नेहरू कालोनी, आराघर, ई0सी रोड होते हुए देहरादून आयेंगे ।

जुलुस के बन्नू-स्कूल से प्रगति विहार बैरियर की ओर प्रस्थान करने पर रिस्पना से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को हरिद्वार बाईपास से पुरानी बाई-पास चौकी की ओर भेजा जायेगा ।  

 

प्रत्येक सम्भावित जुलूस (अनुमति प्राप्त) केवल बन्नू स्कूल से चलेगा तथा इनके वाहन भी बन्नू स्कूल में पार्क किये जायेगें।

डोईवाला से देहरादून की ओर आने वाली सिटी बसे, जोगीवाला से डायवर्ट की जायेगी जो कैलाश अस्पताल से यूटर्न लेंगी।

डिफेंस कालोनी जाने वाले व्यवसायिक वाहनों को नेहरू कालोनी थाना कट से पुरानी चौकी बाई पास की ओर डायवर्ट किया जायेगा। स्थानीय

निवासियों के व्यक्तिगत वाहनों को विशेष परिस्थितियों मे ही डायवर्ट किया जायेगा,  सामान्य स्थिति में व्यक्गित वाहनों को डायवर्ट नहीं किया

जायेगा, परन्तु व्यवसायिक वाहनों को लगातार डायवर्ट किया जायेगा, वे किसी भी दशा में विधानसभा की ओर नही जायेगें।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार