सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

यूपी में ड्राइविंग लाइसेंस का टाइम स्लॉट बढ़ाने के आदेश.. आवेदकों को बड़ी राहत..

ड्राइविंग लाइसेंस में आवेदकों को हो रही असुविधा को समाप्त करने के लिए परिवहन विभाग प्रदेश भर के आरटीओ कार्यालयों में ड्राइविंग लाइसेंस का टाइम स्लॉट बढ़ाएगा.

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 29 2021 9:29AM

(इनपुट - संदीप मिश्रा, लखनऊ)

ड्राइविंग लाइसेंस में आवेदकों को हो रही असुविधा को समाप्त करने के लिए परिवहन विभाग प्रदेश भर के आरटीओ कार्यालयों में ड्राइविंग लाइसेंस का टाइम स्लॉट बढ़ाएगा. इसके लिए सभी आरटीओ कार्यालय के अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट मुख्यालय भेज दी है. टाइम स्लॉट बढ़ाए जाने पर जितने कंप्यूटरों की कार्यालय को जरूरत होगी उसे पूरा किया जाएगा. इसी सप्ताह टाइम स्लॉट बढ़ा दिया जाएगा. लखनऊ आरटीओ कार्यालय में पहले ही आवेदकों की संख्या काफी ज्यादा है ऐसे में पहले ही परिवहन विभाग ने टाइम स्लॉट बढ़ा दिया था.

लॉकडाउन के कारण बढ़े आवेदन-

कोरोना के चलते लॉकडाउन के दौरान परिवहन विभाग ने ड्राइविंग लाइसेंस के आवेदन बंद कर दिए थे. इसके बाद जब आवेदन खुले तो बड़ी संख्या में आवेदकों ने आवेदन कर दिए जिससे उन्हें महीनों बाद की डेट मिल रही थी. इससे आवेदक काफी परेशान थे. परिवहन विभाग ने आवेदकों की समस्या को ध्यान में रखकर अब सभी आरटीओ कार्यालय में टाइम स्लॉट बढाने का फैसला लिया है. इससे आवेदकों को अब लंबे समय तक डीएल के टाइम स्लॉट के लिए इंतजार नहीं करना होगा. परिवहन विभाग के इस कदम से लर्नर लाइसेंस, परमानेंट लाइसेंस और रिनुअल लाइसेंस आवेदकों को काफी सहूलियत मिलेगी. विभागीय अधिकारी बताते हैं कि प्रदेश के सभी आरटीओ कार्यालय से आवेदकों की संख्या मंगा ली गई है. आरआई ने अपने-अपने कार्यालय में टाइम स्लॉट के साथ ही जितने कम्प्यूटरों की जरूरत होगी उसकी पूरी जानकारी भेज दी है. अब जल्द ही टाइम स्लॉट बढ़ा दिए जाएंगे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार