सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ: डीजल चोर ड्राइवर को सेवाएं समाप्त.. निशाने पर है कई और भी..

परिवहन निगम ने डीजल चोरी के मामले का दोषी पाए जाने पर संविदा चालक को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, twitter - rajatkmishra1
  • Sep 3 2020 1:24PM

(इनपुट - संदीप मिश्रा, लखनऊ)

रोडवेज के डीजल चोर ड्राइवर को आखिरकार अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया। रोडवेज के चारबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने मामले की शिकायत प्राप्त होने पर जांच कराई। जांच में सामने आया कि ड्राइवर ने 377 किलोमीटर तक का डीजल चोरी कर बेच दिया। ड्राइवर मणिशंकर पांडेय ने विभाग की तरफ से मांगे गए स्पष्टीकरण में इस बात को कबूल भी किया है। इसके बाद उसकी सिक्योरिटी जब्त कर संविदा समाप्त कर दी गई।

चारबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने बताया कि चारबाग डिपो के संविदा परिचालक मणिशंकर पांडेय को एयरपोर्ट से संचालन के लिए यूपी 33 टी-8313 नंबर की बस सौंपी गई। बस को रायबरेली, प्रतापगढ़, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर के रास्ते बलिया मार्ग पर संचालन के लिए भेजा गया था। संचालन से वापस आने के बाद चालक ने बस का संचालन लखनऊ से आजमगढ़ 658 किलोमीटर तक ही बताया, लेकिन बस में डीजल भरते समय बलिया तक का 1035 किलोमीटर अंकन कर उसी किलोमीटर पर डीजल भरवा लिया। बस वास्तविक रूप से केवल 658 किलोमीटर ही संचालित हुई थी। इस तरह ड्राइवर ने 377 किलोमीटर अतिरिक्त संचालन दर्शा कर डीजल का दुरुपयोग किया और विभाग के साथ धोखाधड़ी कर गंभीर आर्थिक क्षति पहुंचाई। एआरएम अमरनाथ सहाय ने बताया कि जवाब दाखिल करने के लिए ड्राइवर को समय भी दिया गया और उसने यह कबूल किया कि 377 किलोमीटर का अतिरिक्त डीजल बस में भरवाया था। बस आजमगढ़ तक ही गई थी बलिया नहीं गई। ऐसे में ड्राइवर मणिशंकर पांडेय को डीजल चोरी का जिम्मेदार माना गया और उनकी प्रतिभूति राशि जब्त करके संविदा समाप्त करने की कार्रवाई कर दी गई है।

एआरएम अमर सहाय बताते हैं कि पहले भी ऐसे केस आए थे उसमें भी ड्राइवरों की संविदा समाप्त की गई थी। आगे भी अगर इस तरह के मामले सामने आएंगे तो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार