सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भगवान जगन्नाथ के मंदिर में लागू हुआ नया ड्रेस कोड... अश्लील कपड़े पहनने पर लगी रोक

ओडिशा के पुरी जगन्नाथ मंदिर में 1 जनवरी 2024 से ड्रेस कोड लागू किया गया है।

pragyashikha vashishtha
  • Jan 2 2024 12:34PM
ओडिशा के पुरी जगन्नाथ मंदिर में 1 जनवरी 2024 से ड्रेस कोड लागू किया गया है। आपको बता दें कि जगन्नाथ मंदिर के प्रशासन SJTA की और से ये नियम लागू किए गए है कि कोई भी  श्रद्धालु मंदिर के परिसर में अपने मनचाहे कपड़ों जैसे शॉर्ट्स, रिप्ड जींस में मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाएँगे। आपको बता दें कि  इसके आलावा मंदिर प्रशासन की और से ये नियम भी लागू किए गए है , की कोई भी गुटखा और पान चबाने के साथ-साथ प्लास्टिक और पॉलिथीन के इस्तेमाल नहीं करेगा इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मंदिर प्रशासन ने कहा है कि अब से 12वीं सदी के इस मंदिर परिसर में प्रवेश करते समय शॉर्ट्स, रिप्ड जींस और स्कर्ट जैसे कपड़े न पहनें।

आपको बता दें कि मंदिर प्रशासन एसजेटीए  की नजर उन लोगों पर रहेगी जो अश्लील वस्त्र पहने मंदिर में प्रवेश करेंगे। इसके साथ-साथ मंदिर प्रशासन  नियम की अवहेलना करने वालों पर जुर्माना भी लगाएगा। जानकारी है कि आशोभनीय कपड़े पहनने वाले भक्तों पर मंदिर के सेवकों की ही नहीं बल्कि पुलिस की भी नजर रहेगी। इसके साथ-साथ मंदिर प्रशासन ने भक्तो को पतलून पैंट, चूड़ीदार, सलवार कमीज और धोती जैसे पारंपरिक कपड़े पहनने  के निर्देश दिए है। 

गौरतलब है कि आज से दो साल पहले मंदिर प्रशासन ने मंदिर सेवकों के लिए ये ड्रेस कोड लागू  किया था जिसमें उन्हें पूजा करते वक्त धोती, तौलिया और पट्टा धारण करने के निर्देश दिए गए। बताया जा रहा है कि  इस साल 2024 से भक्तों के लिए भी ड्रेस कोड लागु किया गया है जिसके बाद देवता के दर्शन के लिए आई महिलाएँ साड़ी या सलवार कमीज पहने हुए थीं। इस बीच नए साल के पहले दिन भगवान जगन्नाथ के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़े थे। रात 1.40 बजे से ही मंदिर के बाहर भक्तों की कतारें लगनी शुरू हो गई थीं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार