सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

'अंडर-19 बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट' के समापन के साथ ही डॉ. राजेश्वर सिंह ने किया 'क्रिकेट चैंपियनशिप' का ऐलान

एसकेडी एकेडमी वृंदावन योजना में इसका फाइनल मुकाबला एसकेडी एकेडमी वृंदावन और डीपीएस एल्डिको के बीच खेला गया। इसमें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर रुद्र प्रताप सिंह ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Feb 2 2023 11:46AM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ 

 
सरोजनीनगर के हर युवा का मार्गदर्शन करने, हर प्रतिभा को प्रोत्साहन देने व उन्हें अधिक से अधिक अवसर मिले यही डॉ. राजेश्वर सिंह का प्रमुख दायित्व है। क्षेत्र की खेल प्रतिभा को निखारने, खिलाड़ियों को खेल के अधिक से अधिक अवसर उपलब्ध कराने व बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मान दिलाने के लिए 'सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग' का अयोजन किया जा रहा है।
 
सरोजनीनगर विधायक की माता स्वर्गीय तारा सिंह की स्मृति में आयोजित 'सरोजनीनगर स्पोर्ट्स लीग' के पहले चरण में चल रहे 'अंडर-19 बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट' का मंगलवार को समापन हुआ। एसकेडी एकेडमी वृंदावन योजना में इसका फाइनल मुकाबला एसकेडी एकेडमी वृंदावन और डीपीएस एल्डिको के बीच खेला गया। इसमें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर रुद्र प्रताप सिंह ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की।
 
आरपी सिंह ने बॉस्केटबॉल उछाल कर मैच का शुरूआत की। फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों ने अपनी प्रतिद्वंदी टीम को कड़ी टक्कर दी। दोनों टीमों के खिलाड़ियों जबरदस्त प्रदर्शन किया। रोमांचक मुकाबले में एसकेडी एकेडमी वृंदावन को मात देकर डीपीएस एल्डिको 'अंडर-19 बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट' की चैंपियन बनी। 
 
डॉ. राजेश्वर सिंह ने 'अंडर-19 बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट' की चैंपियन टीम डीपीएस एल्डिको टीम को 50 हज़ार रुपये की धनराशि और ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया। फर्स्ट रनरअप टीम एसकेडी एकेडमी को 25 हज़ार रुपये की धनराशि तथा सेकेंड रनरअप टीम मनिपाल स्कूल को 11 हज़ार रुपये की धनराशि देकर पुरस्कृत किया। 
 
टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करने वाली डीपीएस एल्डिको की स्वास्तिका सिंह को 31 गोल करने के लिए 10 हजार रुपये की धनराशि तथा एसकेडी एकेडमी की अनुभूति सिंह को 28 गोल करने के लिए 5 हज़ार रुपये की धनराशि देकर पुरस्कृत किया गया। सरोजनीनगर विधायक ने 'सरोजनीनगर लीग' में अभूतपूर्व सहयोग के लिए एसकेडी एकेडमी के संस्थापक एसकेडी सिंह और निदेशक मनीष सिंह को धन्यवाद कहा। 
 
इस दौरान डॉ. राजेश्वर सिंह ने आरपी सिंह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आरपी सिंह प्रदेश व देश की शान है। उनकी उपलब्धियों का जिक्र करते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि आरपी सिंह ने शानदार प्रदर्शन से 2007 के टी-20 विश्वकप में 12 विकेट लेकर भारत की जीत में अविस्मरणीय योगदान दिया था। रणजी के 6 मैचों में 34 विकेट लेकर उन्होंने कीर्तिमान स्थापित किया।  
 
डॉ. सिंह ने बेटियों के प्रदर्शन की सरहाना की। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों हर संसाधन उपलब्ध कराना हमारा कर्तव्य है। आप बस ऐसे ही खेलते रहे और प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य है। युवाओं को देश का आगे लेकर जाना है। आने वाले समय में युवाओं के कंधों पर देश का जिम्मेदारी होगी। इसलिए जरूरी है कि युवा मेंटली और फिजिकली फिट रहे। 
 
अंडर-19 बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट के समापन के साथ ही डॉ. राजेश्वर सिंह ने अगले स्पोर्ट्स टूर्नामेंट का भी ऐलान कर दिया है। सरोजनीनगर लीग के अंतर्गत आगामी दिनों में इंटर स्कूल व अंडर-25 स्पोर्ट्स क्लब क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन होगा। इसमें भाग लेने के लिए 1 फरवरी से 28 फरवरी 2023 तक इच्छुक खिलाड़ी व टीमें अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है।
 
इस दौरान आरपी सिंह ने कहा कि खेल टीम वर्क सीखाता है जो केवल खेल में ही नहीं बल्कि आजीवन काम आता है। हम विकसित देश बनने की दिशा में बढ़ रहे है और इसमें खेल अहम भूमिका निभा रहा है। युवा खिलाड़ियों को उत्साहित करने के लिए मैं हमेशा तैयार हूं। ऐसा जब भी कोई मौका आएगा मैं जरूर आऊंगा। खेल में कोई हार है तो कोई जीतता है लेकिन कोशिश करना ही असली खिलाड़ी की पहचान है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
 
इस मौके पर एसकेडी एकेडमी के संस्थापक एसकेडी सिंह, दुर्गा देवी सिंह, निदेशक मनीष सिंह, डॉ. आशीष सिंह, कुसुम बत्रा, निशा सिंह, शंकरी सिंह, राजेश सिंह, कर्नल दयाशंकर दुबे, अमोद कुमार, सौरभ सिंह, युवा मोर्चा के सदस्यों समेत छात्र-छात्राएं, अभिभावक व क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार