सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

निरंतर चल रही रामरथ यात्रा को विधायक राजेश्वर ने बताया सुखद, दिव्य एवं अलौकिक

यात्रा की शुरूआत जय श्रीराम के जयकारे के साथ पूरे जोश और उत्साह के साथ हुई। सफर के दौरान दर्शनार्थियों के लिए खाने-पीने से लेकर हर सुविधा का प्रबंध किया गया।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Apr 10 2024 10:35PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
विकास के नए आयाम स्थापित करते सरोजनीनगर में जनता की श्रद्धा, आस्था और भक्ति का भी पूरा ध्यान रखा जाता है। वृद्धजनों के तीर्थयात्रा के स्वप्न को पूरा करने के लिए संकल्पित विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की अनूठी पहल 'रामरथ श्रवण अयोध्या यात्रा' के माध्यम से निरंतर क्षेत्र की जनता को अयोध्या धाम, नैमिषारण्य व अन्य तीर्थ स्थलों के दर्शन कराए जा रहे हैं।  
 
माता तारा सिंह की प्रेरणा से आरंभ हुई रामरथ श्रवण अयोध्या यात्रा से क्षेत्रवासियों को निरंतर तीर्थयात्रा कराने के सतत क्रम में बुधवार को सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र के जनजातीय समाज के लोगों को अयोध्या दर्शन कराया गया। यात्रा की शुरूआत जय श्रीराम के जयकारे के साथ पूरे जोश और उत्साह के साथ हुई। सफर के दौरान दर्शनार्थियों के लिए खाने-पीने से लेकर हर सुविधा का प्रबंध किया गया। प्रभु श्रीराम के भक्तिमय भजन सुनते हुए दर्शनार्थी अयोध्या पहुंचे।
 
सभी को सुविधाजनक तरीके से मंदिर ले जाकर प्रभु श्रीराम के दर्शन कराए गए। रामलला के दर्शन कर सभी के चेहरे खुशी से खिल उठे। इसके उपरान्त सभी ने हनुमान गढ़ी में बजरंगबली के दर्शन किए। साथ ही कुछ श्रद्धालुओं ने सरयू में स्नान भी किया। यात्रा की वापसी में श्रद्धालुओं को श्रीमद्भगवद्गीता भेंट स्वरूप दी गई। पूरी यात्रा के दौरान वालंटियर्स ने सभी का ख्याल रखा तथा उन्हें किसी प्रकार की समस्या नहीं होने दी। सभी श्रद्धालुओं ने विधायक द्वारा कराई जा रही इस यात्रा की प्रशंसा की और उन्हें ढेरों आशीर्वाद दिया।
 
यात्रा के दौरान एक श्रद्धालु ने कहा कि हमारे तीर्थयात्रा के सपने को पूरा कराने के लिए हम डॉ. राजेश्वर सिंह के आभारी है। एक अन्य श्रद्धालु ने बताया कि वे लंबे समय से रामलला के दर्शन करना चाहते थे लेकिन आज से पहले ये संभव नहीं हो पाया था, विधायक द्वारा किया जा रहा यह काम प्रशंसनीय है। डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा सरोजनीनगर की जनता को तीर्थ यात्रा करने के उद्देश्य से शुरू की गई इस विशेष पहल की हर ओर खूब सराहना हो रही है। 
 
इस बाबत डॉ. राजेश्वर सिंह का मानना है कि वरिष्ठजनों के तीर्थ यात्रा के सपने को पूरा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। रामलला के दर्शन कर वरिष्ठजनों के चेहरों पर आई खुशी और संतुष्टि देख धन्य हो जाता हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से अयोध्या जी में पुरातन संस्कृति और सभ्यता का संरक्षण व संवर्धन हुआ है। सरोजनीनगर के सभी वृद्धजनों, माताओं, बहनों को तीर्थ यात्रा कराने के लिए यह 'रामरथ श्रवण अयोध्या यात्रा' अनवरत चलती रहेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार