सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

थाना करावल नगर का डबल मर्डर केस 12 घंटे में सुलझा

थाना करावल नगर का डबल मर्डर केस 12 घंटे में सुलझा

Ajay Jain
  • May 22 2021 5:58PM
20.05.2021 को लगभग 8.00 बजे थाना करावल नगर में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई …. "घर में दो आदमी की मौत"। तुरंत पुलिस टीम मौके पर पहुंची यानी बी-35, खजानी नगर, करावल नगर, दिल्ली और पाया कि करीब 56 साल की एक महिला फर्श पर पड़ी थी और करीब 29 साल की एक व्यक्ति कमरे में बिस्तर पर लेटा हुआ था। महिला के नाक से खून निकल रहा था जबकि लड़के के नाक से झाग निकल रहा था। तुरंत दोनों पीड़ितों को जेपीसी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया, इसलिए शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए जीटीबी अस्पताल भेज दिया गया।
पूछताछ करने पर महिला की पहचान उमलेश w/o स्वर्गीय श्याम सुंदर और व्यक्ति का नाम अशोक पुत्र स्वर्गीय श्याम सुंदर के रूप में हुई । । घर का क्षेत्रफल 25 गज है और दोनों मृतक (मां और बेटा) पहली मंजिल पर रहते थे और उक्त घर के भूतल पर किरयाना की दुकान चलाते थे। स्वर्गीय श्याम सुंदर का एक अन्य पुत्र सिद्धार्थ (उम्र लगभग 39 वर्ष) भी उक्त मकान के ठीक सामने रहता है। स्वर्गीय श्याम सुंदर की मृत्यु 29.04.2021 को हुई थी, जो डीडीए का सेवानिवृत्त कर्मचारी था और सिद्धार्थ के साथ रहता था। तदनुसार एफआईआर संख्या 226/21 दिनांक 20.05.2021 U/S 302/392 आईपीसी पीएस करावल नगर, दिल्ली में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।
एसीपी/खजुरी हरीश चंद्र कुकरेती के नेतृत्व में तथा एसएचओ/करावल नगर राम अवतार त्यागी की देखरेख में एक पुलिस टीम का गठन किया गया जिसमे इंस्प. राजेंदर, एटीओ/करावल नगर, इंस्प. प्रकाश रॉय, इंस्पेक्टर Inv / करावल नगर, एसआई मंदीप, एसआई अंकित, एएसआई विशाल, एएसआई लव देशवाल, कांस्टेबल जय प्रकाश, कांस्टेबल सुनील, कांस्टेबल अजय तोमर और कांस्टेबल दिनेश की शामिल थे । प्रथम दृष्टया यह घटना फ्रेंडली एंट्री के साथ लूट का मामला लग रहा था इसलिए पुलिस टीम को सुराग नहीं लग सका। अपराध की गंभीरता को देखते हुए एसएचओ खजूरी खास और सोनिया विहार को भी अपनी टीम के साथ लगाया गया। पुलिस टीम ने कोई सुराग हाथ लगाने में अथक प्रयास किया। आस-पास के 20 किलोमीटर से अधिक के सीसीटीवी फुटेज का बारीकी से विश्लेषण किया गया और इस प्रयास का फल मिला और एक संदिग्ध को घर के पास घूमते देखा गया। संदिग्ध की तस्वीरें तुरंत निकली गईं और पहचान के लिए प्रसारित की गईं। इसके अलावा मृतक के लापता फोन का स्थान सीडीआर विश्लेषण के माध्यम से इंदिरापुरी लोनी के पास पाया गया था। स्थिति को भांपते हुए छापेमारी टीम तुरंत इंदिरापुरी, लोनी, गाजियाबाद पहुंची और संदिग्ध के मोबाइल फोन की अपडेटेड लोकेशन के आधार पर एक जगह की पहचान की गई. जब पुलिस टीम ने उस चिन्हित स्थान पर छापा मारा, तो संदिग्ध वहां मौजूद पाया गया, जब उसका सीसीटीवी फुटेज से मिलान किया गया और सही पाया गया। तलाशी लेने पर उसके पास से मृतक का मोबाइल फोन बरामद हुआ। संदिग्ध को पकड़ लिया गया और उसकी पहचान राहुल पुत्र बाबू राम निवासी सी-123, इंदिरा पुरी लोनी, गाजियाबाद (यूपी) के रूप में हुई।
पूछताछ के दौरान उसने अपराध कबूल कर लिया और अपराध के क्रम का खुलासा किया। उन्होंने आगे खुलासा किया कि वह 10 वीं कक्षा पास हैं और वर्तमान में अनुबंध के आधार पर नगर पालिका, लोनी, गाजियाबाद में कार्यरत हैं। उन्होंने आगे बताया कि वह पैसे पाने के लिए लक्षित लोगों पर भूत भगाने का काम करता था. साल 2020 में वह मृतक अशोक उर्फ मोंटू के संपर्क में आया था। कुछ पारिवारिक झगड़ों के कारण अशोक मानसिक अवसाद से पीड़ित था और इसके निवारण के लिए कुछ पूजा करना चाहता था। आरोपित राहुल ने उसके अनुरोध पर सहमति जताते हुए कई मौकों पर अशोक के घर पूजा की। इस दौरान आरोपी राहुल ने अशोक के कमरे में स्टील की अलमारी में जेवर और नकदी देखी। पिछले हफ्ते अशोक ने पूजा करने के लिए उनसे संपर्क किया था कि उन्होंने रात के घंटों के दौरान अशोक को जानबूझकर पूजा के लिए मना लिया और दिनांक 19.05.2021 तय की गई। दुर्भाग्यपूर्ण दिन राहुल देर शाम अशोक के घर पहुंचे। इसके बाद दोनों ने पूजा की तैयारी की और साथ में खाना खाया। बाद में रात में पूजा शुरू हुई और इस बीच पूजा के नाम पर उन्होंने दो गिलास पानी तैयार किया और उसमें शामक मिलाकर अशोक और उसकी मां दोनों को एक साथ पीने के लिए कहा। उसके बाद जब उसकी मां ने इस पर आपत्ति जताई तो अशोक के होश उड़ गए। राहुल ने कहा कि यह मंत्र का प्रभाव है और उसे अपनी दुकान से पूजा के लिए कुछ सामान नीचे लाने को कहा। महिला वापस लौटी तो पाया कि राहुल ने अशोक का गला घोंट दिया है। यह देख महिला चिल्लाई, खतरे को भांपते हुए उसने दुपट्टे से उसका भी गला घोंट दिया। बाद में उसने अलमारी से सारे जेवर और नकदी ले ली और मौके से फरार हो गया। वहां से बाहर आकर उसने लूटे गए पैसों से सैमसंग का एक मोबाइल फोन खरीदा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार