सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

श्री राम नगरी में चलाया गया घर-घर अक्षत अभियान... वितरण के लिए 15 नगरों में बटी अयोध्या नगरी

श्री राम नगरी अयोध्या में प्रभु श्री राम के प्राण-प्रतिष्ठा के लिए भव्य तैयारी की जा रही है।

pragyashikha vashishtha
  • Jan 4 2024 5:17PM

श्री राम नगरी अयोध्या में प्रभु श्री राम के प्राण-प्रतिष्ठा के लिए भव्य तैयारी की जा रही है। आपको बात 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहे भगवान श्रीराम के प्राण-प्रतिष्ठा के घर-घर होने वाले उत्सव में शामिल होने के लिए अयोध्या से भेजे गए अक्षत घर-घर बांटने का कााम चल रहा है। बताया गया है कि नोएडा के 10 लाख घरों में अक्षत के रूप में उत्सव का निमंत्रण पहुंचाया जाएगा। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) से जुड़े तमाम संगठनों ने इस काम में अपनी पूरी ताकत लगा दी है।

आरएसएस की ओर से शहर को अक्षत वितरण के लिए 15 नगरों में बांटा गया है। यह कार्यक्रम 1 जनवरी से 15 जनवरी तक चलेगा। कार्यकर्ता अक्षत के साथ पत्रक और श्री राम का चित्र भी वितरित कर रहे हैं। वहीं, महिलाएं शहर में अक्षत कलश यात्रा निकाल रही हैं। श्रीराम लला को घरों में विराजमान करने और राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को त्योहार की तरह मनाने की अपील कर रही हैं।

आपको बता दें कि RSS तथा विश्व हिन्दु परिषद ने 22 जनवरी को पूरे देश में “आन्दोत्सव” मनाने की घोषणा की है। इस घोषणा का पूरा असर नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में भी नजर आ रहा है। RSS के कार्यकर्ताओं का दावा है कि नेाएडा के 10 लाख घरों में अयोध्या से आए पीले चावल वाले निमंत्रण (अक्षत) को पहुंचाया जाएगा। इस काम को पूरा करने के लिए विश्व हिन्दू परिषद के पूरे नोएडा शहर को 10 भागों में बांटकर उन्हें प्रखंडों का नाम दिया गया है। 




सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार