सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

टाइम कैप्सूल में सुरक्षित होंगे प्रभु श्रीराम मंदिर के दस्तावेज.. भविष्य में फिर ना हो विवाद इसकी तैयारियां..

राम मंदिर की नींव में 200 फीट नीचे डाला जाएगा टाइम कैप्सूल, ताम्रपत्र के अंदर रखा जाएगा कैप्सूल, दर्ज होंगे राम मंदिर के तथ्य का इतिहास..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 28 2020 9:08AM

प्रभु श्री राम के मंदिर को लेकर चले संघर्ष और सुप्रीम कोर्ट तक की लंबी सुनवाई के बाद आए फैसले ने वर्तमान और आगे आने वाली पीढ़ियों के लिए एक सीख दी है कि प्रभु श्री राम के मंदिर के लिए संघर्ष इसलिए हुआ क्योंकि ऐतिहासिक दस्तावेजों को साबित करना एक बड़ी चुनौती थी। इस निर्णय के बाद सीख लेते हुए यह तय किया गया है कि अब राम मंदिर के तथ्य व इसके इतिहास को ताम्रपत्र पर दर्ज करके मंदिर की नींव में 200 फीट नीचे टाइम कैप्सूल के माध्यम से रखा जाएगा ताकि भविष्य में मंदिर से जुड़े तथ्यों को लेकर कोई विवाद ना रहे। इस कैप्सूल में मंदिर का इतिहास और उससे जुड़े तथ्यों की जानकारी होगी। आगे आने वाले समय में यदि कभी ऐसी परिस्थितियां बनी जो मंदिर को लेकर विवाद हुआ तो इस कैप्सूल में राम जन्मभूमि से जुड़े तथ्य मिल जाएंगे।

क्या होता है टाइम कैप्सूल - 

टाइम कैप्सूल एक कंटेनर की तरह होता है जिसको विशिष्ट सामग्री से बनाया जाता है। टाइम कैप्सूल की बड़ी खासियत यह होती है कि वह है हर प्रकार के वातावरण में सुरक्षित रह सकता है। टाइम कैप्सूल पर किसी भी मौसम का प्रभाव नहीं होता टाइम कैप्सूल को जमीन के अंदर इतनी गहराई में गाना जाता है जिससे हजारों वर्ष तक उसको कोई नुकसान ना हो। विशेष धातु से बने होने के कारण टाइम कैप्सूल कभी ना सड़ता है ना गलता है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार