सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक हुई संपन्न।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक हुई संपन्न

मनीष शर्मा रिपोर्टर जिला मेरठ
  • May 12 2022 7:00AM

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति की बैठक हुई संपन्न। विविध खेलों के लिए बने क्रीड़ा मैदान का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण दिए आवश्यक दिशा निर्देश। आर्थिक रूप से कमजोर एवं प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन कर दी जाए आवश्यक सुविधाएं:डी0एम0 आज कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम सभागार में जिलाधिकारी श्री दीपक मीणा की अध्यक्षता में खेल विकास एवम प्रोत्साहन समिति के सदस्यों के साथ बैठक आहूत की गई बैठक में पूर्व की बैठक में रखे गए प्रस्ताव पर कृत कार्यवाही एवं नए एजेंडे पर चर्चा करते हुए जिलाधिकारी द्वारा क्रीड़ा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि बैठक में कृत कार्यवाही अनुपालन को बिंदुवार प्रस्तुत कियाजाए। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थिति रजिस्टर करते हुए निर्देशित किया गया कि आगामी बैठकों में सत प्रतिशत उपस्थित रहना सुनिश्चित किया जाए । बैठक में सर्वसम्मति से पारित किए गए प्रस्ताव में जनपद में संचालित तरणताल एवं जिम को चलाने हेतु शासन की ओर से निर्धारित वार्षिक शुल्क 1500 रुपए निधि में जमा कर अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना अनिवार्य होगा ।शराब लाइसेंस जारी करते समय ₹5000 की धनराशि समिति के नाम देना अनिवार्य होगा।

आर्थिक रूप से कमजोर खिलाड़ियों को चिन्हित कर उद्योगपतियों से खेल किट उपलब्ध कराई जाएगी स्टेडियम में अवस्था अपनाओ का सौंदर्यीकरण एवं रखरखाव हेतु नगर निगम विकास प्राधिकरण और अन्य संस्थाओं के माध्यम से निस्तारण किया जाएगा। स्टेडियम में प्रशिक्षण को देखते हुए आवश्यकता के अनुसार खेल प्रशिक्षकों की तैनाती की जाएगी। स्टेडियम में किसी भी प्रकार की प्रगति कार्य कराने हेतु एजेंसी के माध्यम से आगणन तैयार कर अध्यक्ष महोदय के समक्ष रखा जाएगा। खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति के एजेंडा के तहत स्पोर्ट्स स्टेडियम में विभिन्न खेलों में सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु वर्तमान में समिति के पास उपलब्ध फंड की जानकारी प्राप्त करते हुए जिलाधिकारी निर्देशित किया गया कि फंड जुटाने हेतु समग्रता के साथ प्रयास करते हुए कार्रवाई सुनिश्चित की जाए । स्पोर्ट्स स्टेडियम में सुलभ शौचालय हाई मास्ट लाइट जिम में दिव्यांग लोगों के लिए आवश्यक इक्विपमेंट्स सीसीटीवी कैमरे सोलर लाइट स्ट्रीट लाइट पीने के पानी हेतु खिलाड़ियों को स्वच्छ फिल्टर आरो जैसी सुविधाओं के बारे में चर्चा की गई जिस पर जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि खेल ग्राउंड में आवश्यक सुविधाओं हेतु मांगके संबंध में सूची तैयार कर उपलब्ध कराई जाए जिससे कि उचित कार्यवाही कार्यवाही सुनिश्चित किया जा सके। जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि समिति की बैठक प्रत्येक 2 महीने पर होना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि समय पर बैठक होने से स्पोर्ट्स स्टेडियम एवं खिलाड़ियों से संबंधित समस्याओं से अवगत होते हुए समाधान के प्रयास करने में आसानी होगी। बैठक में उपस्थित युवा कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया गया कि जनपद की ग्राम पंचायतों में खेल मैदान हेतु आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कहा किदेश एवम प्रदेश की सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक स्तर परसमग्रता से कार्यवाही कर रही है जिसमें खेलो इंडिया के अंतर्गत देश व प्रदेश के अंदर बहुत सारी प्रतिभाओं को नया मुकाम हासिल हो रहाहै उन्होंने कहा की जनपद मेरठ स्पोर्ट्स के लिए उर्वरा भूमि रही है तथा बहुत सारे युवाओ ने खेल के क्षेत्र में जनपद का नाम रोशन किया है इसी श्रंखला को सतत रूप से हमें आगे बढ़ाना है इसके लिए प्रत्येक स्तर पर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि बहुत सारी ऐसी प्रतिभाएं जो प्रोत्साहित एवं आर्थिक सहयोग करने पर जनपद एवं देश का नाम रोशन कर सकते है ऐसे युवा खिलाड़ियों को चिन्हित कर सूची बनाई जाए जिनके लिए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके । बैठक के पश्चात जिलाधिकारी महोदय द्वारा जिम, हॉस्टल न हॉकी ग्राउंड स्विमिंग पूल बैडमिंटन ग्राउंड आदि का निरीक्षण कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में माननीय सांसद प्रतिनिधि श्री हर्ष गोयल श्रीमती अलका तोमर अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी जिला विद्यालय निरीक्षक श्री जेके चौधरी जिला युवा कल्याण अधिकारी श्रीमती शालिनी गर्ग सहित समिति के अन्य सदस्य एवं संबंधित खेलों प्रशिक्षक आदि उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार