सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ में अवैध कब्जा करने वालों की अब खैर नहीं, डीएम ने उठाया बड़ा कदम

अभियान के अंतर्गत तालाबो, झील व जलाशयों पर से अवैध कब्जे हटवाने की कार्यवाही की जा रही है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 12 2021 11:27AM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ

 
आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने विकास कार्यो की समीक्षा के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई। बैठक में डीएम ने अवैध कब्जों को हटाने का बीड़ा उठाया है।

अवैध कब्जे हटवाने के लिए चलाया जा रहा है अभियान-
 
 बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि शासकीय भूमियों पर अवैध कब्जे हटवाने के सम्बंध में विशेष भू माफिया अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत तालाबो, झील व जलाशयों पर से अवैध कब्जे हटवाने की कार्यवाही की जा रही है। 
 

गौशालाओं के लिए जरूरी निर्देश-

 
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा कड़े निर्देश दिए गए कि बारिश के दृष्टिगत सभी गौ आश्रय केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में भूसे की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए और भूसे को बारिश में गीला होने से बचाने के लिए पर्याप्त व्यवस्थाओ को सुनिश्चित किया जाए। साथ ही निर्देश दिया कि कोई भी गौवंशीय पशु निराश्रित न रहे, सभी को गौ आश्रय केंद्रों में पहुचाना सुनिश्चित कराया जाए। 
 
हर ब्लॉक में बनें 5 आदर्श गांव-
 
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि प्रत्येक ब्लाक में 5-5 आदर्श गांव बनाए जाए। जहाँ सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं से लाभान्वित किया जाए।
 
पराली जलाने वालों पर हो कड़ी कार्रवाई-
 
जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि पराली जलाने वालो पर कड़ी निगरानी की जाए। उक्त कार्य के लिए जिलाधिकारी द्वारा लेखपालों की तैनाती करने के निर्देश दिए जो भृमणशील रहकर पराली जलाने वालो पर कड़ी कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे। 
 
आयुष्मान गोल्डन कार्ड योजना पर जतायी नाराजगी-
 
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की रैंकिंग की भी समीक्षा की गई। समीक्षा में संज्ञान में आया कि आयुष्मान गोल्डन कार्ड योजना की खराब कार्य प्रगति पर जिलाधिकारी द्वारा नाराज़गी व्यक्त की गई और निर्देश दिया गया कि आगामी 14 जून से 30 जून तक विशेष अभियान चलाकर समस्त CHC/PHC पर पात्र लोगो के गोल्डन कार्ड बनाना सुनिश्चित कराया जाए। ग्रामो में पँचायत भवन निर्माण के सम्बंध में खराब प्रगति पर जिलाधिकारी द्वारा DPRO को कड़े निर्देश दिए गए की मनरेगा कन्वर्जन के अंतर्गत युद्धस्तर पर पँचायत भवनों का निर्माण कार्य पूरा कराया जाए। 
    
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अश्विनी कुमार पांडेय, डी0डी0ओ0, पी0डी0 ग्राम्य विकास व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार