सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ के गोसांई गंज में सम्पन्न हुई दिव्य रामकथा

प्रख्यात रामकथा वाचक रहे पद्म विभूषण रामकिंकर उपाध्याय के शिष्य उमाशंकर व्यास ने कही कथा

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Nov 11 2020 5:40PM

लखनऊ के गोसाईं गंज में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी राम कथा का आयोजन आज सम्पन्न हुआ। प्रख्यात कथा वाचक रहे राम किंकर उपाध्याय के शिष्य उमाशंकर व्यास ने 9 दिन तक लगातार भगवान राम के जीवन से जुड़ी अनेक घटनाओं को अपनी कथा शैली से जीवंत कर दिया। 

इस अवसर पर अशोक कुमार गुप्ता, सतीश जायसवाल, राजेन्द्र कुमार वर्मा (बाबू जी ) नागेश वर्मा, अमरेन्द्र वर्मा, राम बाबू गुप्ता, प्रशांत जी, सिपाही लाल यादव समेत तमाम कथा प्रेमियों का इस आयोजन को सफल बनाने में विशेष योगदान रहा।

कोरोना काल में आयोजित हुई इस कथा में सोशल डिस्टेंसिंग का युग तुलसी श्री राम कथा समिति ने विशेष ध्यान रखा। प्रवेश द्वार पर ही सेनेटाइजर रखे गए थे। जिसका प्रयोग करने के बाद ही कथा रसिकों को कथा पंडाल में प्रवेश दिया गया। 

प्रख्यात कथा वाचक उमाशंकर व्यास ने भगवान राम के जीवन चरित्र को पूरी दुनिया के लिए ग्राह्य बताया। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन में जब भी कोई विषम स्थिति पैदा हो, तब हमें रामायण की ओर देखना चाहिए। रामायण हमें हर विषम परिस्थिति से निपटने की आदर्श निदान प्रस्तुत करता है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार