सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मंडलायुक्त ने आईआईटी से गुरुदेव तक मेट्रो ट्रैक पर पैदल चलकर किया निरीक्षण

यूपी मेट्रो के इंजीनियरों ने मण्डलायुक्त को दी जानकारी- सिविल का 80% और स्टेशनों की फ़िनिशिंग का 40% काम पूरा जानने के लिए आगे पढ़े

धर्मेंद्र सिंह राठौर
  • Jun 2 2021 11:56AM
मंडलायुक्त ने आईआईटी से गुरुदेव तक मेट्रो ट्रैक पर पैदल चलकर किया निरीक्षण; काम की गति पर जताई संतुष्टि
यूपी मेट्रो के इंजीनियरों ने मण्डलायुक्त को दी जानकारी- सिविल का 80% और स्टेशनों की फ़िनिशिंग का 40% काम पूरा
कानपुर मंडल के मंडलायुक्त श्री राजशेखर ने आज उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (यूपीएमआरसी) के वरिष्ठ अधिकारियों संग मेट्रो के निर्माण कार्यों का जायज़ा लिया और काम की गुणवत्ता और प्रगति पर संतुष्टि जताई। दौरे की ख़ास बात यह रही कि मंडलायुक्त ने मेट्रो अधिकारियों संग आईआईटी से लेकर गुरुदेव तक मेट्रो वायडक्ट पर 5 किमी. पैदल चलते हुए निरीक्षण किया। साथ ही, उन्होंने आईआईटी मेट्रो स्टेशन का भी विस्तृत दौरा किया। 
निरीक्षण के दौरान मेट्रो अधिकारियों ने मंडलायुक्त को बताया कि आईआईटी से मोतीझील के बीच बन रहे 9 किमी. लंबे प्रयॉरिटी कॉरिडोर पर सिविल निर्माण कार्य लगभग 80% और मेट्रो स्टेशनों की फ़िनिशिंग के कार्य लगभग 40% तक पूरे हो गए हैं। आईआईटी स्टेशन के निरीक्षण के दौरान उन्हें जानकारी दी गई कि आईआईटी से लेकर रावतपुर तक सभी 7 स्टेशनों के टेक्निकल रूम्स तैयार हो गए हैं और अब ये सिस्टम इन्सटॉलेशन के लिए तैयार हैं।
ट्रैक का निरीक्षण करते हुए श्री राजशेखर ने आईआईटी के पास ट्रेन के ट्रैक बदलने के लिए तैयार हो रहे क्रॉसओवर के काम में विशेष रुचि दिखाई, जिस दौरान मेट्रो इंजीनियरों ने उन्हें वायडक्ट पर ही लगाए गए रेल वेल्डिंग प्लान्ट की तकनीक और प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया। श्री राजशेखर को बताया गया कि मेट्रो रेल का एक सेगमेंट या हिस्सा लगभग 18 मीटर का होता है और ट्रैक वेल्डिंग प्लान्ट की सहायता से इन्हें जोड़ते हुए कई किमी. लंबी रेल तैयार कर ली जाती हैं।।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार