सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह व एसडीएम, सीओ ने निरीक्षण कर तैयारियों का लिया जायजा ।

जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह व एसडीएम, सीओ ने निरीक्षण कर तैयारियों का लिया जायजा ।

शिवानन्द चौहान सुदर्शन न्यूज़ रिपोर्टर
  • Feb 4 2023 4:03PM

 जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह व एसडीएम, सीओ ने निरीक्षण कर तैयारियों का लिया जायजा । सात से नौ फरवरी तक होगा महोत्सव मगहर। प्रशासन ने मगहर महोत्सव को भव्य बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। शनिवार को एसडीएम सदर व महोत्सव के सचिव अजय कुमार त्रिपाठी व सीओ अंशुमन मिश्र ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। एसडीएम ने व्यवस्था को चाक चौबंद करने के संबंधितों को निर्देश दिए। संत कबीर की वाणी को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से कबीर चौरा परिसर में प्रत्येक वर्ष 12 से 18 जनवरी तक मगहर महोत्सव का आयोजन किया जाता रहा है। अपरिहार्य कारणों से वर्ष 2021 व 2022 में महोत्सव का आयोजन नहीं हो पाया था, जबकि 2023 में निर्धारित तिथि पर आयोजन न होकर सात से नौ फरवरी तक होगा।

प्रशासन ने महोत्सव को भव्य तरीके से कराए जाने की तैयारी शुरु कर दी है। शनिवार को महोत्सव समिति के सचिव एवं सदर एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी व सीओ अंशुमन मिश्र ने कबीर चौरा परिसर पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया। एसडीएम ने नगर पंचायत प्रशासन को परिसर की सफाई कराने के निर्देश दिए। मंच की साज-सज्जा, दर्शकों के बैठने, वीआईपी दीर्घा, स्टॉल आदि के लिए संबंधितों को आवश्यक निर्देश दिए। मंच की कमियों को पूरा करने के लिए टेंट के व्यवस्थापक को भी निर्देशित किया। महोत्सव समिति के सदस्य अवधेश सिंह ने बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले महोत्सव में देश के नामचीन कलाकार आ रहे हैं। बाहर से आने वाले दुकानदारों को जगह दी जाएगी। इस दौरान चौकी प्रभारी विजय दूबे, महोत्सव सहायक रणजीत आदि मौजूद रहे। पहले दिन कवि सम्मेलन व मुशायरे का होगा आयोजन मगहर महोत्सव के सचिव अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि यह महोत्सव तीन दिवसीय होगा।

कार्यक्रम का उद्घटन सात फरवरी को बस्ती मंडल के मंडलायुक्त करेंगे। उसी रात अखिल भारतीय कवि सम्मेलन व मुशायरे का आयोजन होगा। मशहूर कवि व शायर भाग लेंगे। दूसरे दिन आठ फरवरी को मुंबई के गायन कलाकार व रात्रि में लोक गीत गायक सुरेश कुशवाहा व मुंबई के ख्याति प्राप्त कलाकार की प्रस्तुति होगी। नौ फरवरी की रात अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त लोक गायिका मैथली ठाकुर की प्रस्तुति होगी। इसके अलावा दिन में क्षेत्रीय कलाकारों, स्कूली बच्चों आदि के मनमोहक कार्यक्रम रहेंगे। सीओ अंशुमन मिश्र ने बताया कि कार्यक्रम में सुरक्षा की दृष्टि से पुख्ता इंतजाम होंगे। पुलिस की तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगेगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार