सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

जिला कलक्टर ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

प्रतापगढ़ 13 जुलाई। मिनी सचिवालय सभागार में सोमवार को जिला कलक्टर रेणु जयपाल की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में उन्होंने पेयजल, बिजली, सड़क सहित मौसमी बीमारी आदि की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

प्रवीण सिंह चुण्डावत
  • Jul 13 2021 4:35PM
जिला कलक्टर ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश प्रतापगढ़ 13 जुलाई। मिनी सचिवालय सभागार में सोमवार को जिला कलक्टर रेणु जयपाल की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में उन्होंने पेयजल, बिजली, सड़क सहित मौसमी बीमारी आदि की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने अधिकारियों को राजस्थान संपर्क पोर्टल, समाचार पत्रों में प्रकाशित जन समस्या खबरों व दैनिक जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों के प्रकरणों को समय पर निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रतापगढ़ शहर में नगर परिषद द्वारा बिना मास्क पाएं जाने वाले दुकानदारों, आमजन व कोरोना गाईडलाईन का उल्लघंन करने वालों के अधिक से अधिक चालान बनाने व कोरोना गाईडलाईन की सख्ती से पालना करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी से अरनोद रोड़ पर ओवरलोड बसों पर कार्रवाई कर चालान बनाने व अभियान चलाकर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में वैक्सीनेशन की स्थिति व छोटीसादड़ी उपखण्ड क्षेत्र की तरह जिले में भी शत प्रतिशत सर्वे कर टीकाकरण करवाने, बिजली विभाग द्वारा ढीले तारों को ठीक करने व सिद्धपुरा जीएसएस पर हुए पिछले दिनों हादसे की जांच रिर्पोट कर प्रार्थी को ठेकेदार द्वारा उचित सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने अभय कमांड द्वारा जिले में जो लाइन डाली जा रही है उसको कोर्डिनेट करने, बीएसएनएल की लाइन को नहीं तोड़ने व उसको रिपेयर करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएचडी विभाग के अधिकारी से जिले में स्कूल, आंगनवाड़ी केन्द्रों, ग्राम पंचायत भवन व स्वास्थ्य केंद्रों पर नल कनेक्शन करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने जल संसाधन विभाग द्वारा भंवरसेमला बांध की स्थिति, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक से सामाजिक सुरक्षा पेंशन के प्रकरण व कोरोना से मृत्यु हुई उनके प्रकरण के लिए आवेदन करवाने व सभी अधिकारी लाइट्स सॉफ्टवेयर पर प्रकरण को अपडेट करने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाललाल स्वर्णकार ने राजस्थान संपर्क पोर्टल को प्रतिदिन खोलने व दैनिक जनसुनवाई, समाचार पत्र में प्रकाशित खबरों पर आवश्यक कार्रवाई कर निस्तारित करने के निर्देश दिए। सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारी ने ई—मित्र प्लस को प्रतिदिन संचालित करने व उनके मिलने वाली सुविधाओं की विस्तार से जानकारी दी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने मौसम के परिवर्तन से जहां पानी भर रहा उसको ढ़क कर रखने या गड्ढे में भराव करने व मौसमी बीमारी के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा, उपखंड अधिकारी श्यामसुंदर चेतीवाल, जिला कोषाधिकारी जितेंद्र कुमार, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी युगल बिहारी दाधीच सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण बैठक में उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार