सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोरोना को लेकर मीडिया से रूबरू हुए जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक

प्रतापगढ़ 7 अप्रैल। जिले में कोविड-19 कोरोना संक्रमण के फैलाव की रोकथाम तथा आमजन में गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने सहित मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका को लेकर आज मिनी सचिवालय में जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट मीडिया प्रतिनिधियों से रूबरू हुए।

प्रवीण सिंह चुण्डावत
  • Apr 7 2021 4:18PM
कोरोना को लेकर मीडिया से रूबरू हुए जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक रंग तेरस घरों में परिवारजनों के साथ शादगी से मनाएं-जिला कलक्टर टीकाकरण के प्रति आम लोगांे को जागरूक करना होगा-जिला पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ 7 अप्रैल। जिले में कोविड-19 कोरोना संक्रमण के फैलाव की रोकथाम तथा आमजन में गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने सहित मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका को लेकर आज मिनी सचिवालय में जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल एवं जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट मीडिया प्रतिनिधियों से रूबरू हुए। जिला कलक्टर ने इस अवसर पर कहां की जिले वासियों को नवीन कोरोना गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करनी होगी। अभी तक कोरोना संक्रमण को लेकर प्रतापगढ़ जिला अन्य जिलों से अच्छी स्थिति में है, अभी भी कोरोना गया नहीं है। उन्होंने कहा कि संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन, पुलिस एवं चिकित्सा विभाग की टीमें नियमित कार्य कर रही है। इसके अलावा जेईटी एवं एसीटी टीमें भी गठित की गई है और एंटी कोविड टीम नियमित रूप से जांच कर रही है। उन्होंने कोरोना काल में जन जागरूकता के लिए मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका बताते हुए कहा कि उनके सकारात्मक सहयोग से कोरोना पर आम लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में भी आम लोगों तक सरकारी कार्यक्रमों एवं योजनाओं की जानकारी आम जनता को पहुंचाने में अपनी भूमिका निभाने का आह्वान किया। उन्होंने प्रतापगढ़ वासियों से कहा कि कोरोना काल में कोरोना की गाइडलाइन का पूर्ण पालन करें एवं मीडिया लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक करें। उन्होंने कहा कि अभी शहर में जिला चिकित्सालय सहित तीन अन्य केंद्रों पर टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है और हमें अभी से ही सतर्क रहना होगा। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना की विकराल स्थिति है और यदि हम 2 से 3 सप्ताह घर से बाहर ना निकले तो, इस महामारी पर नियंत्रण हो सकता है। जिला पुलिस अधीक्षक चुनाराम जाट ने कहा कि आम लोगों में टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाना होगा और इसके प्रति लोगों में फैली भ्रांतियों को दूर करना होगा। उन्होंने कहा कि मीडिया आमजन से जुड़ा हुआ है, इसलिए वह कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी के वैक्सीनेशन करवाने, मास्क लगाने एवं सामाजिक दूरी के नियमों की पालना आदि की जानकारी आमजन तक पहुंचाए। उन्होंने कहा कि जिला प्रषासन, पुलिस प्रषासन के साथ मीडिया भी मिलकर कोरोना संक्रमण फैलाव की रोकथाम के सामुहिक प्रयास करेंने होंगे। मीडिया कर्मी एवं उनके परिजन 12 अप्रैल को करवा सकेंगे वैक्सीनेशन जिला कलक्टर ने मीडिया कर्मियों के हर समय मिल रहे सहयोग पर धन्यवाद दिया और कहा कि कोरोना संक्रमण फैलाव के लिए वे जोखिम उठाकर क्षेत्र में खबरों के लिए भ्रमण करते हैं। उन्हांेने कहा कि मीडिया प्रतिनिधियों एवं उनके परिजनों के लिए शहर के जिला चिकित्सालय सहित अस्थाई तीन अन्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन 12 अप्रैल, सोमवार को प्रातः से किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीडी मीणा ने बताया कि मीडिया प्रतिनिधियों एवं उनके 45 वर्ष से अधिक उम्र के परिजन स्थापित चार केंद्रों जिला चिकित्सालय, तिरंगा चैराहा, नई आबादी एवं बगवास केन्द्र पर पहुंचकर वैक्सीनेशन करवा सकते हैं, इसके लिए आधार कार्ड लाना होगा। इस अवसर पर डाॅ. लखपत सिंह ने भी कोरोना संक्रमण को लेकर जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाललाल स्वर्णकार, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. ओपी दायमा सहित मीडियाकर्मी उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार