सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Uttrakhand : हल्द्वानी दंगा में धामी सरकार का एक्शन मोड ऑन, दिया मजिस्ट्रेट जांच का आदेश, इतने दिन में सौंपनी होगी रिपोर्ट

उत्तराखंड के हलद्वानी में वनभूलपुरा इलाके में दंगा फैलने के बाद धामी सरकार लगातार एक्शन मोड में आ गयी है.

Divya Kumari
  • Feb 10 2024 4:28PM
उत्तराखंड के हलद्वानी में वनभूलपुरा इलाके में दंगा फैलने के बाद धामी सरकार लगातार एक्शन मोड में आ गयी है. दरअसल राज्य सरकार ने  हिंसा की मजिस्ट्रेट जांच कराने का आदेश दिया है. जिसकी जिम्मेदारी कुमाऊँ कमिश्नर को दी गई है. इसके अलावा 15 दिन में रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. कई जिहादीयों को हिरासत में लिया गया है और कुछ की पहचान कर उनकी तलाश की जा रही है.

वहीं एडीजी कानून एवं व्‍यवस्‍था अंशुमान ने कहा, ‘हल्द्वानी में हालात बिल्कुल सामान्य हैं. बाहरी क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा दिया गया है. केवल वनभूलपुरा क्षेत्र में कर्फ्यू जारी है. पूरे प्रकरण में 3 FIR दर्ज़ की गई है, जिसमें 16 लोगों को नामजद किया गया है, बाकी अज्ञात हैं. 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस लगातार दबिश दे रही है. शीघ्र ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा.’

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड की शांति एवं सौहार्द बिगाड़ने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा. हम दंगाइयों पर इतनी सख्त कार्रवाई करेंगे कि यह कार्रवाई भविष्य के लिए मिसाल बन जाएगी. हल्द्वानी हिंसा घटना पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "जिसने भी कानून तोड़ने का काम किया है कानून उसके साथ सख्ती से काम करेगा. हम दंगाइयों को नहीं बख्शेंगे."

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार