सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ग्रामीणों का जल ग्रहण समिति के ऊपर लाखो रुपये के घोटाला के आरोप के बाद भी अधिकारी ने नही दिया अभी तक स्पष्टीकरण

प्रतापगढ़/बरडिया:-जल ग्रहण के नाम से घटित एक समिति पर ग्रामीणों ने पूर्व कुछ दिनों पूर्व आरोप लगाते हुए कहा था कि इस समिति ने जल सरक्षण के नाम से लाखों रुपये का घोटाला किया?

प्रवीण सिंह चुण्डावत
  • Mar 22 2021 8:30AM
ग्रामीणों का जल ग्रहण समिति के ऊपर लाखो रुपये के घोटाला के आरोप के बाद भी अधिकारी ने नही दिया अभी तक स्पष्टीकरण प्रतापगढ़/बरडिया:-प्रतापगढ जिले के बरडिया गाँव मे जल ग्रहण के नाम से घटित एक समिति पर ग्रामीणों ने पूर्व कुछ दिनों पूर्व आरोप लगाते हुए कहा था कि इस समिति ने जल सरक्षण के नाम से लाखों रुपये का घोटाला किया? यह खबर विभिन्न समाचार पत्रों व टीवी चैनल में प्रकाशित होने के बाद अधिकारी रहकत में आये थे उसके बाद ग्रामीणों ने सम्बंधित अधिकारी से उनके ऑफिस में जाकर इसकी सूचना मांगी जिसके बाद अधिकारी ने जांच बिठाने की बात कही थी जिसको लगभग 3 हफ़्तों से भी ज्यादा समय निकल चुका। ग्रामीणों ने बार बार इस विषय को लेकर अधिकारी से सम्पर्क किया फिर भी अधिकारी ने इसको लेकर कोई अभी तक स्पष्टीकरण नही दिया। *पूर्व में ग्रामीणों ने लगाए थे ये आरोप* गाँव मे बनी जल सरक्षण समिती जिसके तहत वृक्षारोपण के नाम से वृक्ष लगाये गए जो की धरातल पर नही है वही जल ग्रहण के माध्यम से होद निर्माण करवाया वो भी धरातल पर नही है बगीचा निर्माण कर तार फेंचिंग की गई जिसमें धरातल पर केवल तार फेंचिंग ही दिखाई दे रही है वह भी बरडिया माताजी की सीमित के द्वारा खुद के बजट से3 हुई बगीचा धरातल से पूरी तरह गायब है वही बगीचे की देखभाल के लिए एक चौकीदार को रखा गया था जिसको अभी तक कोई तनख्वाह नही दी गई। वही बगीचे को पानी पिलाने के लिए सोलर पम्प सहित ट्यूबवेल लगाई गई जिसका अभी तक उपयोग नही हुआ। वही बरडिया के ग्रामीण घासीलाल गुर्जर का कहना है कि धरातल पर कोई कार्य नही दिखाई दे रहा है बगीचे के नाम से वहाँ एक पौधा भी नही है पूरा क्षेत्र वीरान व बंजर दिखाई दे रहा है वही इस विभाग के मौखिक रूप से इस बारे में जानकारी जुटाई गई तो इसमें लाखो रुपये का बजट धरातल पर लग चुका है। परन्तु वास्तविकता में लाखों रुपये का कोई बजट नही लगा। वही ग्रामीणों में कपिल सिंह चुण्डावत, पंकज गहलोत,छत्रपाल सिंह,देवीलाल गुर्जर आदि का कहना है कि इस योजना के तहत लाखो रुपये के घोटाले की आशंका है। वही ग्रामीणों ने जल ग्रहण विभाग व कलेक्टर से अपील की है कि इस योजना की निपक्ष जांच कर व इस योजना में हुए लाखो रुपये के घोटाले व भष्ट्राचार करने वालो को खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाये।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार