सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य यूपी में निवेश कराने के उद्देश्य से डेलीगेशन के साथ पहुंचे नीदरलैंड

उपमुख्यमंत्री ने एमस्टर्डम में नीदरलैंड की भारतीय राजदूत रीना संन्धू से के साथ विभिन्न विषयों पर वार्ता की। मौर्य ने कहा कि भारत अर्थब्यवस्था की दृष्टि से विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है तथा विगत कुछ वर्षों से विश्व भर में सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य में से एक है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Dec 16 2022 9:43AM

इनपुट-रोहित बाजपेई, लखनऊ

 
उत्तर प्रदेश में निवेश और व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आज उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने कैबिनेट सहयोगी ,मंत्री योगेंद्र उपाध्याय के साथ नीदरलैंड के एम्स्टर्डम पहुंचे तथा प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन, प्रमुख सचिव परिवहन श्री एल ० वेंकटेश्वर लूं व वरिष्ठ अधिकारियों के डेलीगेशन के साथ फिलिप्स इन्नोवेशन सेंटर आइंडहोवन हेतु प्रस्थान किए ।
 
उपमुख्यमंत्री ने एमस्टर्डम में नीदरलैंड की भारतीय राजदूत रीना संन्धू से के साथ विभिन्न विषयों पर वार्ता की। मौर्य ने कहा कि भारत अर्थब्यवस्था की दृष्टि से विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है तथा विगत कुछ वर्षों से विश्व भर में सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य में से एक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में भारत को 05 ट्रिलियन यू०एस० डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का विजन दिया था। इस विजन को साकार करने के लिए भारत वर्ष में सरकार द्वारा किए जा रहे व्यवसायिक कार्यों में व्यवसायिक विशेषज्ञ को जोड़कर पीपीपी माडल पर व्यवसायो को विकसित करने की योजना को मूर्त रूप दिया जा रहा है और उत्तर प्रदेश को 01 ट्रिलियन यूएस डॉलर इकोनामी भी बनाने का संकल्प लिया है।
 
इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं और इस बावत उत्तर प्रदेश में विदेशों से ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट कराने हेतु उत्तर प्रदेश लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन फरवरी माह में प्रस्तावित है। उप मुख्यमंत्री मौर्य ने बताया उत्तर प्रदेश में खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में भी इन्वेस्टमेंट की अपार संभावनाएं हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार