सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने सपा अध्यक्ष को दिया करारा जवाब

सरकार की नीतियों के चलते निवेशकों की पहली पसंद बना यूपी ।गन्ना भुगतान, टीकाकरण और गेहूं खरीद में यूपी में देश में नंबर वन ,सरकारी नौकरी के साथ प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने में बनाया रिकार्ड

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jun 20 2021 9:19PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ         

 
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री के बयान पर प्रतिक्रया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने जो कहा, उसे करके भी दिखाया है।
 
रोजगार पर ये बोले दिनेश शर्मा-
 
भाजपा के संकल्प पत्र के बारे में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार झूठी घोषणाओं में यकीन नही करती है बल्कि जो कहती है वह करके दिखाती है। उन्होंने कहा कि अपने आप को युवाओं का हितैषी बताने वाली समाजवादी पार्टी की सरकार में भले ही युवाओं के लिए कुछ नहीं किया गया हो लेकिन योगी सरकार ने चार सालों में चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम किया है। 

पिछली सरकारों ने किया चीनी मिलों को बेचने का काम-
 
डॉ0 दिनेश शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री किसानों के हित की बात न ही करें तो बेहतर है। पिछली सरकारों में प्रदेश भर में चीनी मिलों को बेचने का काम किया गया। इससे किसानों का बड़े पैमाने नुकसान हुआ। वहीं, प्रदेश सरकार ने बंद चीनी मिलों को चालू किया। योगी सरकार में 50 लाख किसानों को ड्रिप स्पिंकलर सिचाई योजना का लाभ दिया गया।
 बुंदेलखंड में किसानों के बिजली बिल के फिक्स चार्ज में 50 से 75 प्रतिशत तक छूट दी गई। प्रदेश की 27 से अधिक मंडियों को आधुनिक किसान मंडी के रूप में डेवलप किया जा रहा है। किसानों को तकनीक से जोड़ने के लिए 69 कृषि विज्ञान केन्द्रों के अलावा 20 अन्य कृषि विज्ञान केन्द्र निर्मित कराने का काम योगी सरकार में संभव हो सका है। 
 
 यूपी ने इस काम में रचा इतिहास -
 
डॉ0 शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद से 66,000 करोड़ रुपये के निवेश के 96 प्रस्ताव मिले हैं। यह योगी सरकार की नीतियों से ही संभव हो सका है। इसमें से 16,000 करोड़ रुपये के प्रस्ताव जमा करने वाले 18 निवेशकों को भूमि आवंटित की जा चुकी है। वहीं, 2017 से पहले यूपी में माफिया राज के चलते निवेशक यहां आना नहीं चाहते थे। योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के चलते बड़े-बड़े माफिया या तो जेल में है या यूपी छोड़कर चले गए है। जिसकी वजहह से यूपी में तेजी से निवेश बढ़ रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार