सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कोरोना से जान गंवाने वाले पहले पुलिसकर्मी के परिवार को अभी तक मुआवजे का इंतजार

सोनीपत के अमित, जो दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल थे, उनकी मौत कोविड से हो गई थी. दिल्ली पुलिस में कोविड से जान गंवाने वाले वो पहले पुलिसकर्मी थे. अभी तक उनके परिवार को मुआवजा नहीं मिला है.

Sagar Kumar
  • Jan 20 2021 7:32PM

कोरोनावायरस से फैली महामारी कोविड-19 से दिल्ली पुलिस में कई पुलिसकर्मियों की मौत हुई, जिसके बाद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने इन्हें मुआवजा देने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक किसी भी पीड़ित परिवार को मुआवजा नहीं मिला है. आंकड़ों पर नजर डालें तो दिल्ली पुलिस के 33 कर्मियों की कोरोना से जान गई है, लेकिन इनमें से किसी भी परिवार को मुआवजे की रकम नहीं मिली है. यहां तक कि पुलिस फोर्स में कोविड से हुई जो पहली मौत थी, उस पीड़ित परिवार तक को अभी तक मुआवजा नहीं मिला है.

दिल्ली पुलिस में कोरोना से हुई पहली मौत के मामले में मृतक का परिवार अब भी मुआवज़े का इंतज़ार कर रहा है. बता दें कि सोनीपत के रहने वाले कॉन्स्टबेल अमित की मौत कोरोना से हुई थी. वो दिल्ली पुलिस के सबसे पहले पुलिसकर्मी थे जिनकी मौत कोरोना से हुई थी. दिल्ली सरकार ने अमित के परिवार को 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था.

अमित के जाने के बाद उनकी पत्नी ने उनकी बेटी को जन्म भी दिया है. अमित की पत्नी ने 15 जनवरी को बेटी को जन्म दिया है, जिसका नाम एनी रखा गया है. परिवार के मुताबिक, अमित की इच्छा थी कि अगर उसे बेटी होती है तो उसका नाम एनी रखा जाए. अमित के एक 4 साल का बेटा विहान भी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार