सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली बीजेपी ने आज से शुरु किया "मिशन अनिवार्य" 6 लाख सेनेटरी नैपकिन बाटने का है लक्ष्य

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज दिल्ली पुलिस के सहयोग से #Mission_अनिवार्य लॉन्च किया

Namit Tyagi
  • May 18 2020 9:41PM

मोदी सरकार का नारा "बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” ने देश भर में बहुत परिवारों ओर संस्थाओ को प्रोत्साहित किया और एहसास दिलाया कि हमारे परिवार, समाज और देश की उन्नति के लिए देश की बेटियों का पढ़ना और आगे बढ़ना अनिवार्य है। इसी क्रम में एक अनोखी पहल करते हुए दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने आज   दिल्ली पुलिस की महिला विंग के साथ मिलकर नई दिल्ली जिले में एक विशेष अभियान की शुरुआत की जिसके तहत दिल्ली के झुग्गी-बस्ती में रहने वाली एवं अन्य जरूरतमंद किशोरी और महिलाओं के बीच 6 लाख सेनेटरी नैपकिन का वितरण किया जाएगा। 


मिशन अनिवार्य की जानकारी देते हुए अभियान संयोजक व प्रदेश मीडिया सह प्रभारी श्री नीलकांत बक्शी ने बताया कि दिल्ली पुलिस की महिला विंग की मदद से सेनेटरी नैपकिन का वितरण किया गया और इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए  सेनेटरी नैपकिन महिला पुलिस अधिकारियों को सौंपा गए। श्रीमती शिखा राय, श्रीमती कमलजीत सेहरावत, श्रीमती टीना शर्मा, सूश्री अंजली राणा, श्रीमती मणि बंसल इस अभियान को सफल बनाने में मुख्य भूमिका निभाएंगी। 

श्री बक्शी ने बताया कि आज के कोरोना के दौर में जब पूरा देश शारीरिक, मानसिक और आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहा है  हम भारत की ज़्यादा से ज़्यादा किशोरियों व महिलाओं को ये महत्वपूर्ण और अनिवार्य सुविधा पहुचना चाहते है। हमारी ये कोशिश है कि जो हमारे पूरे परिवार का ख़्याल रखती है, इन मुश्किल दिनो में हम उनका ख़्याल रख पाये। उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में छह लाख सैनेटरी नेपकिन वितरण करने के बाद भी यह सिलसिला आगे जारी रहेगा और जिला एवं मंडल स्तर पर इस तरह के कार्यक्रम कर जरूरतमंद महिलाओं में यह सेफ्टी नैपकिन वितरण किया जाएंगे।

श्री बक्शी ने बताया कि महिला सशक्तिकरण को सुदृढ़ करने और उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने के उद्देश्य से महिला पुलिस के सहयोग से झुग्गी-झोपड़ी व बस्तियों में रहने वाली महिलाओं के बीच सेनेटरी पैड का वितरण किया। ऐसा करने से झुग्गी-झोपड़ी, बस्तियों में रहने वाली गरीब महिलाएं महिला पुलिस से सीधे संवाद कर पाएंगी और उनका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा जिससे वह जरूरत पड़ने पर अपने हक के लिए आवाज उठाएंगी और बेहिचक पुलिस की मदद ले सकेंगी

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार