सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली पुलिस ने किया नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश... आसिफ, दानिश और सरताज को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बदायूं में दिल्ली पुलिस नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है।

pragyashikha vashishtha
  • Jan 3 2024 5:22PM
उत्तर प्रदेश के बदायूं में दिल्ली पुलिस नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जाली करेंसी छापने वाले एक आपराधिक गिरोह को धरदबोचा है। जानकारी है कि इस गिरोह में संयुक्‍त टीम ने छापेमारी कर यूपी में बदायूं जिले के रहने वाले आसिफ, दानिश और सरताज को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 50 लाख की कीमत के नकली नोट पकड़े गए और जाली करेंसी छापने में इस्‍तेमाल होने वाले कंप्‍यूटर, प्रिंटर व दूसरी चीजें भी बरामद हुई है।  

बता दें कि जब इस घटना के बाद  पूछताछ  की गई तो पता चला की ये तीनों अपराधी 5 साल से ये रैकेट चला रहे है जिसमें ये 5 साल से भी अधिक समय से नकली नोटों बना रहे है इतना ही नहीं ये जिहादी अब तक करीब 5 करोड़ के नकली नोट बाजार में चला चुके है। जानकारी के अनुसार नकली नोट छापने के लिए उन्‍होंने बदायूं में अपने ठिकाने पर सेटअप लगा रखा था। यह गिरोह दिल्ली/एनसीआर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और अन्य क्षेत्रों में नकली नोटों को खपाता था। अभियुक्‍तों में एक दानिश बैचलर ऑफ यूनानी मेडिसिन्स एंड सर्जरी की पढ़ाई कर रहा है। इनके कब्जे से पचास लाख कीमत के 500 के नोट बरामद हुए हैं। 

आपको बता दें कि तीनों आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने आगे की जांच के लिए बदायूं के सहसवान में छापेमारी की है , जहां से उन्हें नकली नोट इस्‍तेमाल होने वाला कच्चा माल, उच्च गुणवत्ता वाले लैपटॉप, प्रिंटर और अन्य उपकरणों सहित पूरा सेटअप पकड़ा गया है। रैकेट के तीन सदस्‍यों के पकड़ में आने के बाद दिल्‍ली पुलिस अब इस बात की छानबीन कर रही है कि कहीं उनके गिरोह में और अपराधी तो शामिल नहीं हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार