सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कोरोना से जूझ कर लोगों को बचाने वाली दिल्ली पुलिस बनी दिल्ली का दिल

बिना अपनी जान की परवाह किये दिल्ली पुलिस ने दिखाया अदम्य साहस.

सागर कुमार
  • Apr 27 2020 6:36PM
कोरोना की चपेट में जहांगीरपुरी, इलाके में अब तक कई पॉजिटिव मामले आए । बावजूद इसके अपनी जान की परवाह किए बिना, पुलिस सड़कों पर है ताकि लोग घरों में रहे और वो भी सुरक्षित। दिल्ली पुलिस हेड क्वार्टर की तरफ से उन सभी पुलिस कर्मियों को जो कि कोरोना पॉजिटिव ड्यूटी करते समय पाए गए , सभी पुलिस कर्मचारियों को एक लाख रुपए आर्थिक सहायता के तौर पर सभी पुलिस कर्मियों के खाते में दिल्ली पुलिस मुख्यालय की तरफ से भेज दिया गया है । जहांगीरपुरी पुलिस ने कल एक गर्भवती महिला जो कि एम्बुलेंस के लिए परेशान थी , पीसीआर कॉल आने पर एसएचओ जहांगीरपुरी तेजपाल सिंह ने खुद मौके पर जाकर पुलिस की जिप्सी में गर्भवती महिला को अस्पताल तक पहुंचाने में मदद की । 

वहीं इस पूरे इलाके में जरूरत मंद लोगों को पुलिस खाना और राशन भी मुहैया कराकर उनकी मदद के लिए 24×7 तैयार है । दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक ही गली के 46 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे . इलाके के एच ब्लॉक की गली के ये लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. एच ब्लॉक की तीन गलियों को 14 अप्रैल को पहले ही सील कर दिया गया था. पॉजिटिव पाए गए 46 लोगों को नरेला के क्वारनटीन सेंटर ले जाया गया है. जहांगीरपुरी में यह तीसरा बड़ा कोरोना पॉजिटिव मामला पाया गया है. इससे पहले जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक से 31 मामले सामने आए थे. दूसरा जहांगीरपुरी थाना इलाके में पुलिस स्टाफ में एक ASI की पत्नी समेत कुल 8 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.अब तक सिर्फ जहांगीरपुरी के अलग-अलग इलाकों से 89 केस सामने आ चुके हैं.

बावजूद इसके दिल्ली पुलिस के हौसले को सलाम करना पड़ेगा, पुलिस वालो को पता है कि उनके साथी संक्रमित है, और वो भी इसके चपेट में कभी भी आ सकते है, लेकिन अपने स्वास्थ्य की चिंता किए बिना लगातार अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे है। Corona वायरस के चलते जब लोग अपने घरों में है, दिल्ली पुलिस के जवान अपनी परवाह किए बिना लोगो की सेवा में लगे है, ताकि लोग सुरक्षित रहें, अभी बहुत सारे ऐसे लोग है जो इस वायरस की गंभीरता को नहीं समझ रहे है और सड़कों पर तफ़रीह के लिए निकलने से बाज नहीं आ रहे है, पुलिस ऐसे लोगो को समझाने के लिए सड़कों पर है बिना धूप छांव की परवाह किए बिना। ऐसे में इन पुलिस वालों के लिए एक सलाम तो बनता ही है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार