सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली-NCR: जेवर एयरपोर्ट के पास होगा इलेक्ट्रॉनिक सिटी का निर्माण

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कारण देश हित में एक और सफल कदम उठाया जा रहा है। दरअसल नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के आस-पास इलेक्ट्रॉनिक पार्क बनाया जाएगा। जिससे लोगों को बहुत बड़े पैमाने पर रोजगार का अवसर मिलेगा।

Raj mahur
  • Sep 23 2021 12:13PM
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कारण देश हित में एक और सफल कदम उठाया जा रहा है। दरअसल नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के आस-पास इलेक्ट्रॉनिक पार्क बनाया जाएगा। जिससे लोगों को बहुत बड़े पैमाने पर रोजगार का अवसर मिलेगा।  इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक होने के कारण देश-विदेश के बड़े-बड़े निवेशक अपनी फैक्ट्री लगाने में रुचि दिखा रहे हैं। क्योंकि उत्पाद को ट्रांसपोर्ट करने में आसानी होगी।

यह इलेक्ट्रॉनिक सिटी 250 एकड़ में स्थापित होने वाली है जिसमें करीब 50हजार करोड़ का निवेश लगने की उम्मीद जताई जा रही है। जिससे शहर में मोबाइल,लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रोनिक समान बनाने वाली कंपनियां देश और विदेश से यहां आकर निवेश करने वाली हैं। जिससे करीब ढाई लाख से अधिक स्थानीय युवाओं को रोजगार का अवसर प्राप्त होगा। इस फैसले के बाद यीडा क्षेत्र द्वारा अब तक 1942 निवेशकों को कंपनी स्थापित करने के लिए जमीन दिलाई गई। जोकि 17,272 करोड़ रुपए निवेश करने वाले हैं। अभी और भी कई कंपनियों को अपनी फैक्ट्री लगाने के लिए जमीन दिलाई जा रही है।

यीडा के अधिकारियों के अनुसार 10 हजार नौकरियां सिर्फ टॉय पार्क और लेदर पार्क से मिलेंगी। मेडिकल डिवाइस पार्क से 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा जोकि सेक्टर 28 में 350 एकड़ की जमीन पर बनाया जाएगा। फिल्म सिटी से 15 हजार रोजगार,जबकि सबसे ज्यादा रोजगार का अवसर जेवर एयरपोर्ट से मिलेगा। 
इसी बीच यमुना प्राधिकरण के CEO डॉ. अरूणवीर सिंह का बयान आया की सेक्टर 10 और सेक्टर 14 में इलेक्ट्रोनिक कंपनियों को विकसित करने के लिए जगह भी चिन्हित कर ली गई है जिससे साफ नजर आ रहा है की योगी सरकार की ये पहल युवाओं के लिए बहुत लाभदायक साबित होने वाली है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार