सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

लुटियंस दिल्ली और वरिष्ठ अधिवक्ताओं का पार्टी प्रेम कुछ कहता है: विशेष

लीगली इंडिया ने दिल्ली में स्थित 32 से अधिक लॉ फर्मों और वकीलों से बातचीत में टॉप वेतन पाने वाले वकीलों की जानकारी दी है जिसमें से ज्यादातर वकील किसी ना किसी राजनैतिक दल के नेता भी हैं ।

Abhishek Lohia
  • Aug 28 2020 4:29PM

लीगली इंडिया ने दिल्ली में स्थित 32 से अधिक लॉ फर्मों और वकीलों से बातचीत में टॉप वेतन पाने वाले वकीलों की जानकारी दी है जिसमें से ज्यादातर वकील किसी ना किसी राजनैतिक दल के नेता भी हैं । इस लिस्ट में उपलब्ध पूर्व कानून मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल का भी नाम है, जो सुप्रीम कोर्ट की एक सुनवाई में पेश होने की 8 से 15 लाख तक की फ़ीस लेते हैं । वहीं दूसरी तरफ, पार्टी से जुड़े मामलों की सुनवाई पर कपिल सिब्बल एक भी पैसा नहीं लेते हैं, और अपनी सारी सेवाएं मुफ्त में देते हैं ।

इस लिस्ट में टॉप पर अधिवक्ता राम जेठमलानी थे, जो अपनी एक पेशी की 25 लाख से अधिक फीस लेते थे. आपको बता दें कि इस लिस्ट ज्यादातर वकील कांग्रेस पार्टी से जुड़े है, जिनमें पी चितंबरम, कपिल सिब्बल, अभिषेक मनुसिंघवी, हरीश साल्वे जैसे वरिष्ठ नेता शामिल है.

हाल ही में कपिल सिब्बल सहित कांग्रेस के 22 नेताओं ने कांग्रेस को  एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने पार्टी में परिवर्तन के लिए सुझाव दिया था. जिसके बाद कपिल सिब्बल सहित अन्य नेता कांग्रेस के निशाने पर आ गए थे कपिल सिब्बल बीजेपी से मिले ऐसे आरोप भी  उन पर लगे. हाल ही में हुए राजस्थान सरकार विवाद के दौरान सिब्बल कोर्ट रूम में पूरी तरह से मुस्तैद दिखे, और शानदार तरीके से सरकार का पक्ष रखा. हालांकि यह कोई पहला प्रकरण नहीं है, जब सिब्बल ने अपनी पार्टी के लिए कोर्ट में पक्ष रखा हो । इससे पूर्व राजस्थान में बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने की याचिका पर भी सिब्बल ने कांग्रेस दल का प्रतिनिधित्व किया ।

सिब्बल लुटियंस दिल्ली के जाने माने अधिवक्ता है । इस पेशे में उनका अनुभव, वकालत करने का अंदाज़ काफी अनूठा रहा है । उनका यही अंदाज़ शायद उनकी महंगी फीस का राज है, जिसके चलते हर किसी के लिए उन्हें हायर करना मुश्किल है. 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार