सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

LG VS AAP: टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजने को लेकर मनीष सिसोदिया ने LG को फिर लिखी चिट्ठी

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पत्र में कहा है कि एलजी के टेबल पर 10 दिनों से शिक्षकों की फिनलैंड ट्रेनिंग की फाइल पड़ी है, लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.

Jitendra Pratap Singh
  • Jan 31 2023 11:05PM
उपराज्यपाल वीके सक्सेना को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बार फिर चिट्ठी लिखकर सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड भेजे जाने के प्रस्ताव को तत्काल अनुमति देने की मांग की है. 

मनीष सिसोदिया ने पत्र में कहा है कि एलजी के टेबल पर 10 दिनों से शिक्षकों की फिनलैंड ट्रेनिंग की फाइल पड़ी है, लेकिन अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. अक्तूबर 2022 से टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड भेजे जाने की फाइल एलजी के दफ्तर के चक्कर काट रही है और एलजी से अनुमति नहीं मिलने के कारण मार्च 2023 में प्रस्तावित 30 शिक्षकों की ट्रेनिंग रद होने की कगार पर है.


मनीष सिसोदिया ने लिखा कि ऐसे संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और टीचर्स को फिनलैंड ट्रेनिंग पर भेजे जाने की तुरंत अनुमति दी जानी चाहिए. उन्होंने एलजी वीके सक्सेना को भेजे अपने पत्र में कहा है कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के प्राइमरी टीचर्स की ट्रेनिंग के लिए फ़िनलैंड भेजे जाने संबंधित फाइल आपकी टेबल पर 20 जनवरी से पड़ी है. आपने न तो इस प्रस्ताव को अपनी सहमति दी है और न ही इस पर असहमति जताते हुए निर्णय लेने के लिए माननीय राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पास भेजने की प्रक्रिया शुरू की है. 

मनीष सिसोदिया ने लिखा है कि अक्तूबर 2022 से शिक्षकों को फ़िनलैंड भेजे जाने से संबंधित फाइल आपके दफ्तर के चक्कर काट रही है. इस दौरान दो बार स्पष्टीकरण मांगने के बहाने आपने फ़ाइल वापस भेज दीं. इस बारे में बात करने के लिए जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्रियों और कुछ विधायकों के साथ आपसे मिलने पहुंचे तो आपने मिलने से मना कर दिया.

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एलजी वीके सक्सेना से अनुरोध करते हुए कहा है कि टीचर्स को ट्रेनिंग के लिए विदेश जाने की अनुमति दी जाए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार