सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारत की एक इंच ज़मीन भी दुनिया की कोई ताक़त छू नहीं सकती, उस पर कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

देश के रक्षा मंत्री दो दिन के दौरे पर लेह मे है जहाँ उन्होंने सख़्त चेतावनी देते हुए कहा एक इंच भी कोई ज़मीन छू नही सकता

Sagar Kumar
  • Jul 17 2020 2:52PM

भारत और चीन सीमा विवाद के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लेह के स्टाकना पहुंचे हैं। यहां व्यू प्वाइंट पर वायुसेना और थल सेना के जवानों ने अपना पराक्रम दिखाया। इस दौरान पैरा कमांडोज ने युद्धाभ्यास किया। यह वही क्षेत्र है जहां भारत और चीन के सैनिक आमने-सामने आए थे। रक्षा मंत्री इस दौरान हथियार थाम कर निशाना लगाते दिखे। कहीं न कहीं रक्षा मंत्री द्वारा दिया गया ये सीधा संकेत है कि हम शांति चाहते हैं पर नापाक हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन लेह पहुंच चुके हैं। यहां पांच घंटे बिताने के बाद सिंह कश्मीर लौट आएंगे। शनिवार को बाबा बर्फानी के दर्शन करने के साथ ही उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू और सैन्य कमांडरों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा भी करेंगे। रक्षा मंत्री के साथ सेना अध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी पहुंचे हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद रक्षा मंत्री पूर्वी लद्दाख में सैन्य तैयारियों का जायजा लेने के साथ ही जवानों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाएंगे। रक्षा मंत्री पूर्वी लद्दाख में एलएसी के अग्रिम मोर्चों का दौरा कर वहां चल रही ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लेंगे। साथ ही सैन्य कमांडरों के साथ तैयारियों की समीक्षा करेंगे। 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार