सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भगोड़े ज़ाकिर का गुर्गा लव जिहादी तो अब आतंकी दाऊद का साथी ड्रग्स माफिया.. मुम्बई में कितनी गहरी जड़ें विधर्म की ?

दाऊद इब्राहिम के ड्रग्स नेटवर्क का भंडाफोड़, पकड़ा गया मुंबई ड्रग फैक्ट्री का मास्टरमाइंड आरिफ भुजवाला

Shiv Kumar
  • Jan 25 2021 4:51PM

मुबंई में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ड्रग्स माफियांओं पर लगातार प्रहार कर रही है। ड्रग्स की रानी कही जाने वाली नजमा शेख की गिरफ्तारी के बाद अब NCB के हांथ मुंबई ड्रग फैक्ट्री का वो मास्टरमाइंड लगा है जिसका सीधा सम्पर्क दाऊद इब्राहिम से है। साथ ही पता चला है कि आरोपी मुबंई के साथ-साथ विदेशों तक अपने ड्रग्स का कारोबार फैला रहा था। 

दरअसल नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने सोमवार को मुंबई ड्रग फैक्ट्री के मास्टरमाइंड आरिफ भुजवाला को गिरफ्तार कर लिया है। भुजवाला NCB की रेड के बाद से ही फरार था। भुजवाला का दाऊद गैंग और दुबई के ड्रग सिंडिकेट से सीधा संपर्क था।

दरअसल NCB ने दाऊद इब्राहिम के ड्रग्स नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए दाऊद गैंग से सीधा सम्पर्क रखने वाले भुजवाला के घर पर छापा मारा था। NCB को खबर थी कि भुजवाला मुंबई के डोंगरी इलाके में अपने घर पर ड्रग्स की फैक्ट्री चला रहा है, लेकिन जब NCB छापा मारने भुजवाला के घर पहुंची तब तक वो खिड़की से कूदकर भाग निकला। इसके बाद NCB  लगातार उसकी खोज में थी।

बता दें कि जब NCB छापा मारने भुजवाला के घर गई थी तब छापेमारी के दौरान ड्रग्स बनाने के लिए 12 प्रकार के कच्चे पदार्थ, करोड़ों रुपए की नकदी और हथियार बरामद हुए थे। जानकारी के मुताबिक भुजवाला न सिर्फ मुंबई, बल्कि धीरे-धीरे विदेशों तक अपने ड्रग्स का कारोबार फैला रहा था। 

बता दें कि NCB को भुजवाला और उसकी ड्रग फैक्ट्री की जानकारी तब मिली थी जब उसने अंडरवर्ल्ड के माफिया रह चुके करीम लाला के रिश्तेदार चिंकू पठान को गिरफ्तार किया था. पठान से पूछताछ के दौरान आरिफ ने ही भुजवाला और उसकी ड्रग फैक्ट्री की जानकारी दी थी। इस तरह के मामलों  से साफ हो जाता है कि दाऊद इब्राहिम अपने आतंकी मनसूबों में कामयाब नही हो पा रहा है इसलिए युवा पीढी को ड्रग्स के गर्त में ढकेल रहा है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार