सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

शासन के हर सर्कुलर का अनुपालन कराने को डीएम सख्त

प्रदेश के किसी भी जिला पंचायत में पंजीकृत ठेकेदार भर सकते हैं टेंडर लोनिवि व सिंचाई विभाग के ठेकेदार भी डाल सकते हैं टेंडर

संवाददाता- राज कुमार शर्मा (बलिया )
  • Jan 15 2021 6:18PM
बलियाः जिला पंचायत में टेंडर प्रक्रिया व अन्य कार्यां को पूरी तरह पारदर्शी बनाने के लिए जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने कदम बढ़ा दिए हैं। उन्होंने कहा है कि पूरे प्रदेश के किसी भी जिले के जिला पंचायत में पंजीकृत ठेकेदार  यहां टेंडर डाल सकते हैं। इससे गुणवत्तापूर्ण कार्य के लिए प्रतिस्पर्धात्मक दरें प्राप्त होगी। दरअसल, पहले होता यूं था कि जिला पंचायत बलिया के करीब चार दर्जन ठेकेदार ही यहां टेंडर डालते थे। जिलाधिकारी ने प्रशासक का चार्ज पाते ही इस बाध्यता को खत्म करने का आदेश दिया है। 

उन्होंने बताया कि शासन स्तर से पहले से ही यह आदेश है कि प्रदेश के किसी भी जिला पंचायत में रजिस्टर्ड ठेकेदार अब किसी भी जिले में टेंडर भर सकता है। यही नहीं, लोक निर्माण विभाग व सिंचाई विभाग में पंजीकृत ठेकेदार भी जिला पंचायत में टेंडर डाल सकते हैं। इसके लिए उन्हें अलग से रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। इसका फायदा यह होगा कि प्रतिस्पर्धात्मक दरें प्राप्त होगी। उन्होंने साफ कहा है कि जो भी शासन का सर्कुलर है उसी हिसाब से कार्यवाही भी सुनिश्चित कराई जाएगी। उन्होंने लोनिवि व सिंचाई विभाग के अधिक्षण अभियंता को पत्र लिख यह निर्देश दिया है कि ठेकेदारों को यह जानकारी दें। कार्यालय के बाहर इस आदेश को चस्पा कराएं, ताकि हर किसी को यह जानकारी हो जाए।
-
अंतिम 13 दिन में हुए भुगतान का होगा सत्यापन

जिलाधिकारी श्री शाही ने पिछले चार वर्ष में 25 लाख से अधिक धन से हुए कार्यां की सूची बनाने का आदेश दिया है। कहा है कि उन कार्यां की गुणवत्ता व आवश्यकता का परीक्षण कराया जाएगा। साथ ही 1 जनवरी से 13 जनवरी तक हुए भुगतान की भी सूची बनाकर सत्यापन कराने को भी कहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार