सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ज़िलाधिकारी ने DM आवास से क्रॉस कंट्री रेस को दिखायी हरी झंडी।

ज़िलाधिकारी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बतायी स्याही की महत्ता।

Diwakar Dixit
  • Jan 25 2023 4:38PM

25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। जिले में 13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस आज बुधवार को मनाया गया, जिला मुख्यालय से लेकर सभी तहसील मुख्यालयों पर कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया गया।

आज 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर ज़िलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने अपने आवास से क्रॉस कंट्री रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

 

DM ने मतदाता दिवस पर स्याही की महत्ता बताते हुए कहा कि लोकतंत्र में लोगों को सही नेतृत्व चुनने का अधिकार दिया है इसलिए अधिक से अधिक लोगों को मताधिकार का उपयोग करना चाहिए।

 

इस दौरान बुजुर्ग एवं युवा मतदाताओं को सम्मानित किया जाएगा। दरअसल, 25 जनवरी 1950 को भारत निर्वाचन आयोग की स्थापना हुई थी। वर्ष 2011 में इसे राष्ट्रीय मतदाता दिवस घोषित किया गया था।

इसका उद्देश्य मतदाताओं के पंजीकरण में वृद्धि करना, विशेषकर युवा मतदाताओं की भागीदारी को प्रोत्साहित करना और वयस्क मताधिकार को सुनिश्चित करना है। 

पिछले दिनों चुनाव आयोग के निर्देश पर एक जनवरी 2023 को आधार मानते हुए 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले मतदाताओं के नाम सूची में शामिल किए गए हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार