सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

प्रधानमंत्री आवास योजना की राह ताक रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी

लखनऊ विकास प्राधिकरण की उच्च स्तरीय बैठक में लिए गए बड़े निर्णय ,प्रबंध नगर आवासीय योजना , शारदा नगर विस्तार और बसंतकुंज के काम में आई तेज़ी

अंशुमान दुबे
  • May 30 2021 10:28AM
इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ 
 
 लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने प्रबन्ध नगर आवासीय योजना व शारदा नगर विस्तार एवं बसंतकुंज योजना में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा की।  
 
बैठक में समीक्षा के बाद डीएम ने शारदा नगर विस्तार एवं बसंतकुंज योजना में निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माणधीन आवासों के निर्माण कार्यो को कोविड 19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कराते हुए 30 नवंबर तक पूरा कराए जाने के निर्देश दिए। 
 
तय समय पर हो भुगतान-
 
उपाध्यक्ष ने निर्देश दिया कि सभी अभियंताओं एवं निर्माण एजेंसियों को नियमानुसार देयकों का भुगतान भी उसी प्रकार समयबद्ध रूप से किया जाए।  
 
युद्धस्तर पर हो कार्य-
 
जिलाधिकारी ने बताया कि उच्च न्यायालय द्वारा दिये गये आदेश के अनुपालन में प्रबन्ध नगर योजना स्थित भूमि का सर्वें कराते हुए प्राॅविजनल ले-आउट एवं डी0पी0आर0 तैयार कराया जाना आवश्यक है।जिसके बाद पर्यावरण इनवायरमेन्ट इम्पैक्ट एनालिसिस की कार्यवाही कराते हुए पर्यावरण की अनापत्ति प्राप्त किये जाने के निर्देश दिये गये। इसके अलावा प्रबन्ध नगर योजना का कार्य भी युद्धस्तर पर कराने के दिये निर्देश दिए।
 
उपाध्यक्ष ने प्रबन्ध नगर योजना के सभी कार्यों को समय से पूर्ण कराये जाने हेतु प्रभारी अधिकारी-अर्जन, अधिशासी अभियन्ता, जोन-4 (अभियंत्रण), अधिशासी अभियन्ता, जोन-4 (प्रवर्तन) की एक समिति गठित की।
 
भूमि का जल्द हो सर्वेक्षण-
 
बैठक में उपाध्यक्ष ने निर्देश दिया गया कि प्रबन्ध नगर योजना में जल्द ही मैनुअल/ड्रोन/ई0टी0ए0 पद्धति का प्रयोग करते हुए अर्जित भूमि का सर्वेक्षण करा लिया जाय तथा दिनांक 15 जुलाई तक पर्यावरण अनापत्ति हेतु टी0ओ0आर0 का आवेदन कर लिया जाय।
 
बैठक में ये रहे उपस्थित-
 
बैठक में इन्दुशेखर सिंह-मुख्य अभियन्ता, नितिन मित्तल- मुख्य नगर नियोजक, आनन्द मिश्रा-अधिशासी अभियन्ता, अजय पवार-अधिशासी अभियन्ता जोन-4, अवनीन्द्र कुमार सिंह-अधिशासी अभियन्ता आदि मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार