सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

डीएम व एसपी ने किया यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण।

बोर्ड परीक्षा ड्यूटी में लगे समस्त संबंधित को जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

Indresh Chauhan
  • Apr 4 2022 1:55PM

डीएम व एसपी ने किया यूपी बोर्ड परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण। 👉बोर्ड परीक्षा ड्यूटी में लगे समस्त संबंधित को जिलाधिकारी ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश। संत कबीर नगर 04 अप्रैल 2022। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल व पुलिस अधीक्षक डॉ0 कौस्तुभ द्वारा संयुक्तरुप से जनपद में चल रही हाई स्कूल व इण्टर मीडिएट की बोर्ड परीक्षा को सफल, शान्तिपूर्ण वातावरण में सकुशल ढंग से नकलविहीन एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने हेतु परीक्षा केंद्र परमानंद पांडे, रामकली देवी इंटर कॉलेज भगवानपुर थाना महुली, रामकुमार रामनरेश फारेंस अकेडमी नाथनगर, श्रीमती सुंदर देवी बालिका इंटर कॉलेज जयराम पट्टी, श्रीमती फूलमती इंटर कॉलेज काली जगदीशपुर का परीक्षा के दौरान भ्रमण कर निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा बोर्ड परीक्षा ड्यूटी में लगाए गए समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट, कक्ष निरीक्षक सहित समस्त अधिकारीगण जिनकी भी ड्यूटी लगाई गई है वे ड्यूटी को गंभीरता पूर्वक लें, ससमय अपने-अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचे, कोई भी अनुपस्थित नहीं रहना चाहिए अन्यथा की दशा में कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल द्वारा स्कूल के प्रबन्धकों को निर्देशित किया गया कि परीक्षा के दौरान स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरा कक्षों तथा प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिकाओं के डबल लॉक को देखा, उन्होंने संबंधित प्रधानाचार्याे को निर्देश दिए कि परीक्षा को सुचितापूर्ण संपन्न कराना है। इसको देखते हुए सीसीटीवी कैमरे पूर्णतया संचालित रहें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। सीसीटीवी कैमरे हमेशा अपडेट रहे तथा परीक्षा के दौरान मोबाइल, इलेक्ट्रानिक उपकरण आदि पर पूर्णतयः प्रतिबन्ध रहे साथ ही परीक्षा केन्द्रों में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि शासन की मंशानुरूप पारदर्शिता के साथ परीक्षा की शुचिता बनाये रखते हुए नकलचियों पर पैनी नजर रखी जाए, कोई भी परीक्षार्थी अगर नकल करते हुए पाया जाए तो उस पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने निरीक्षण में पाया कि जनपद के क्षेत्राधिकारीगण, थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी द्वारा अपने अपने क्षेत्र में संवेदनशीलता के दृष्टिगत भ्रमणशील रहकर परीक्षा केन्द्रों में लगी फोर्स को चेक कर उचित दिशा-निर्देश देते हुए शांति/सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित किया जा रहा है। कंट्रोल रूम के माध्यम से भी परीक्षा पर पूरी नजर रहेगी सभी को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन कराते हुए परीक्षा संपन्न कराई जाए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार