सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

डीएम सुहास एलवाई ने कोरोना की चुनौतियों व सुविधाओं को किया साझा।

अगर व्यक्ति को चिकित्सीय आपातकालीन स्थिति है तो उसके लिए 108 या 18004192211 नंबर पर डायल करना होगा।

Anchal Yadav
  • Jun 12 2020 3:48PM
नोएडा-गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जनपद वासियों से उनके सामने आने वाली चुनौतियों और उसके संबंध में उनकी टीम द्वारा जो तैयारियां की जा रही है। उसे लोगों सामने रखा है। जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए मान्यता प्राप्त प्रयोगशालाओं के संबंध में चयन के लिए आईसीएमआर (ICMR ) द्वारा निर्णय लिया जाता है। कोरोना के संपर्क में आए हुए रोगी एवं ऐसे व्यक्तियों को इनफ्लुएंजा लाइक इलनेश के लक्षणों को प्रदर्शित करते हैं और अन्य श्रेणियों के व्यक्तियों की टेस्टिंग कोविड-19 प्रयोशालाओं के माध्यम से कराया जा सकता है। इसके लिए 18 004192211 पर डायल कर विकल्प 1 को दबाने के बाद अपनी आवश्यकताओं को बताना होगा।

अगर कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है तो निजी प्रयोगशालाओं से भी जांच रिपोर्ट आने के बाद उपरोक्त नंबर पर डायल कर अपना नाम, पता अंकित कराना होगा, ताकि सरकारी डॉक्टर सुविधाओं की दृष्टि से उनको देख सकेंगे। क्योंकि यूपी में पॉजिटिव रोगियों के लिए होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं है।

अगर व्यक्ति को चिकित्सीय आपातकालीन स्थिति है तो उसके लिए 108 या 18004192211 नंबर पर डायल करना होगा।  जनपद में लगभग 250 एक्टिव मरीज हैं एवं जनपद में कुल 900 बेड की क्षमता है।जिसमें जिम्स में 150 बेड, चाइल्ड पीजीआई में 50 बेड, शारदा हॉस्पिटल में 400 बेड, कैलाश अस्पताल में 100 बेड तथा निम्स में 200 बेड उपलब्ध है। जनपद में कुछ अस्पतालों को कोविड इलाज की अनुमति दी गई है जिसमें फोर्टीज अस्पताल, कैलाश अस्पताल, जेपी अस्पताल और यथार्थ अस्पताल शामिल है। इन अस्पतालों को निर्देशित किया गया है कि वे कोरोना के इलाज की कीमतों का दर स्वयं निर्धारित करें और इलाज की खर्चा आम जनता के लिए प्रकाशित करें, ताकि किसी प्रकार की कोविड-19 के ईलाज में धोखाधड़ी न हो।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार