सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

डीएम एसपी ने किया एआरटीओ दफ्तर का औचक निरीक्षण

डीएम एसपी ने किया एआरटीओ दफ्तर का औचक निरीक्षण

ashish katiyar
  • May 27 2022 4:24PM
शुक्रवार को करीब 12 बजे जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह व पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (एआरटीओ) दफ्तर का औचक निरीक्षण किया।

डीएम-एसपी ने परिवहन दफ्तर ने विभिन्न काउंटर पर जाकर पटल लिपिकों से उनके कार्यदायित्व जाने व अभिलेख देखें। इस दौरान काउंटर पर मौजूद लोगो से कार्यालय आने का कारण जानने के साथ आज की तिथि का स्लॉट अभिलेख देखा। दोनों अफसरों ने कार्यालय में लाइसेंस बनवाने आए अभ्यर्थी मौर्य कॉलोनी निवासी शिवम रस्तोगी, निघासन के देवेंद्र सिंह, लखीमपुर की शिप्रा बरनवाल सहित कई अभ्यर्थियों से बातचीत करके उनके अभिलेख देखें। इस दौरान उन्होंने लाइसेंस आवेदन पत्रों के साथ ही आईडी आदि भी चेक किये। 

निरीक्षण के दौरान डीएम ने एआरटीओ (प्रशासन) आलोक कुमार सिंह से लर्निंग व परमानेंट लाइसेंस की प्रक्रिया जानी। एआरटीओ ने बताया कि कार्यालय से जुड़ी सभी प्रक्रियाएं पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है। अभ्यर्थियों की सुगमता के दृष्टिगत शासन के निर्देश पर कार्यालय के द्वितीय तल पर इंस्टेंट सलूशन सेंटर (आईएससी) संचालित एवं क्रियाशील है। वही अभ्यर्थियों से ड्राइविंग टेस्टिंग के लिए टेस्टिंग ट्रैक भी भूतल पर बना है। जिसका उपयोग किया जा रहा। डीएम ने पदों के सापेक्ष तैनात कार्मिकों का विवरण जाना। डीएम के पूछने पर एआरटीओ ने उन्हें स्पेशल परमिट, लाइसेंस प्रक्रिया व वाहनों के स्वामित्व परिवर्तन प्रक्रिया बताइ। डीएम ने अबतक की प्रवर्तन कार्यवाहियो का विवरण जाना। उन्होंने पूछा कि बिना परमिट संचालित वाहनों पर अबतक क्या कार्यवाही की। वहीं गैर फिटनेस वाले संचालित स्कूल वाहनों की अद्यतन स्थिति भी जानी। निर्देश दिए कि कोई भी गैर फिटनेस वाले स्कूली वाहन कदापि संचालित ना हो यह सुनिश्चित किया जाए। परिवहन विभाग अभियान चलाकर प्रवर्तन कार्यवाही में तेजी लाए। निरीक्षण के दौरान डीएम-एसपी ने ना केवल पूरे कार्यालय परिसर का पैदल भ्रमण किया बल्कि सीसीटीवी कैमरे के जरिए भी कार्यालय की वर्किंग देखी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार