सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दमोह विधानसभा उपचुनाव का हुआ ऐलान

दमोह: मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव का ऐलान हो गया है। भारत निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि दमोह उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को वोटिंग होगी और 2 मई को नतीजे आएंगे। दमोह विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों को नामांकन 23 तारीख से भरे जाएंगे, जबकि नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख 30 मार्च रहेगी। 03 अप्रैल तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। दमोह उपचुनाव का परिणाम 2 मई को आएगा।

राज पाठक
  • Mar 16 2021 8:18PM

दमोह:  मध्य प्रदेश की दमोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव का ऐलान हो गया है। भारत निर्वाचन आयोग ने अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि दमोह उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को वोटिंग होगी और 2 मई को नतीजे आएंगे। 

दमोह विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों को नामांकन 23 तारीख से भरे जाएंगे, जबकि नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख  30 मार्च रहेगी। 03 अप्रैल तक नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। दमोह उपचुनाव का परिणाम 2 मई को आएगा।

चुनाव की घोषणा होते ही दमोह जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इसके अलावा कोरोना को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयोग की तरफ से कुछ विशेष दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं :-

-> नामांकन जमा करने के दौरान प्रत्याशी के साथ केवल दो लोग नामांकन कक्ष में जा सकेंगे।
-> नामांकन के दौरान प्रत्याशी केवल 2 वाहन ले जा सकेंगे।
-> उम्मीदवार ऑनलाइन भी नामांकन जमा कर सकते है।
-> प्रचार के लिए प्रत्याशी के साथ केवल 5 लोग ही जा सकेंगे।
-> प्रचार के दौरान रोड शो में केवल 5 वाहन ही शामिल हो सकेंगे ।

- राज पाठक
रिपोर्टर
सुदर्शन न्यूज़ - दमोह

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार