सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उत्तर प्रदेश दिवस 2021 के अवसर पर आयोजित होगी सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं

यूपी दिवस के अवसर पर 18-19 जनवरी को होगी रागिनी व स्वांग विधा की प्रतियोगिता-डीएम

Anchal Yadav
  • Jan 14 2021 5:42PM
जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर सुहास एल0वाई0 ने जानकारी देते हुये बताया कि उ0प्र0 दिवस 2021 के अवसर पर राज्य व मंडल स्तर पर उ0प्र0 दिवस 2021 सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। इस संदर्भ में प्रमुख सचिव संस्कृति विभाग द्वारा विस्तृत दिशा-निर्देश दिये गये है। 18-19 जनवरी 2021 को रागिनी व स्वांग विधा की प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिता के विजयी कलाकारों को 24-26 जनवरी 2021 की अवधि में नोएडा एवं लखनऊ में आयोजित उ0प्र0 दिवस 2021 के अवसर पर विजयी प्रतिभागी दलो को पुरस्कार स्वरूप वेषभूषा/वाद्य यंत्र क्रय के लिए सहायता प्रदान करते हुये प्रथम पुरस्कार प्राप्त दल को प्रस्तुति का अवसर भी दिया जायेगा।जिलाधिकारी ने बताया कि प्रतियोगिता में सम्मिलित होने वाले सभी कलाकार दल के सदस्य, दल नायक के माध्यम से निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन जिला सूचना कार्यालय गौतमबुद्धनगर में तत्काल प्रभाव से अवश्य जमा करा दें। आवेदन पत्र का प्रारूप जिला सूचना अधिकारी से प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता की विषयवस्तु, वेषभूषा तथा वाद्म यंत्र तथा प्रस्तुति की तीन श्रेणियों में प्रत्येक में 20-20 अंक अधिकतम होंगे, जिसमें कुल योग 60 के आधार पर मूल्यांकन किया जायेगा। जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि प्रदेश के विभिन्न मंडल मुख्यालयों में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में समूह गायन, समूह लोक नृत्य तथा पारम्परिक लोक नाट्य की विधाएं सम्मिलित की गयी है, जिसमें से मेरठ मंडल में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में रागिनी व स्वांग विधा की प्रतियोगिता होगी। प्रतियोगिता की अवधि 20 मिनट होगी। प्रतियोगिता में उ0प्र0 के कलाकार ही सम्मिलित हो सकेंगे।उन्होंने आयोजित होने वाली प्रतियोगिता की पात्रता के सम्बन्ध में जानकारी देते हुये बताया कि इस प्रतियोगिता मे उ0प्र0 के कलाकार ही प्रतिभाग कर सकते है, आवेदक दल को केन्द्र सरकार, राज्य सरकार, जिला प्रशासन अथवा अन्य महत्वपूर्ण संस्थाओं द्वारा आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों में कम से कम तीन आयोजनों में सम्मिलत होने का प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा। गायन के दल में न्यूनतम 06 तथा अधिकतम 08 सदस्य होंगे, लोक नृत्य के दल में न्यूनतम 13 तथा अधिकतम 16 सदस्य होंगे, लोक नाटय में न्यूनतम 20 तथा अधिकतम 25 सदस्य होंगे। दिनांक 18-19 जनवरी 2021 को प्रातः 11.00 बजे से सांय 04.00 बजे तक निर्धारित स्थान पर प्रतियोगिताएं होगी।
जिलाधिकारी ने बताया कि प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए कोई शुल्क देय नहीं है। लखनऊ में 24-26 जनवरी 2021 को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में प्रथम विजयी कलाकार दल के सम्मिलित किये जाने पर आने जाने का किराया, रहने भोजन की व्यवस्था तथा उचित मानदेय भी यथानुसार दिया जायेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार