सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आग से लाखों की गेंहू की फसल जलकर हुई राख।

.बिजनौर में विधुत विभाग की लापरवाही के चलते ग्यारह हजार की विधुत लाइन से निकली चिंगारी से लाखो की गेंहू जलकर हुवी खाक। किसान ने सरकार से मुआवजा दिलाने की मांग की है। मौके पर तहसीलदार चांदपुर ने भी किया मुआयना।

नवनीत राजपूत
  • Apr 22 2021 4:41PM
विधुत विभाग की लापरवाही के चलते ग्यारह हजार की विधुत लाइन से निकली चिंगारी से लाखो की गेंहू जलकर हुवी खाक। किसान ने सरकार से मुआवजा दिलाने की मांग की है। मौके पर तहसीलदार चांदपुर ने भी किया मुआयना। दरअसल यह पूरा मामला जनपद बिजनौर के थाना चाँदपुर क्षेत्र के ग्राम बीबीपुरा बास्टा का है जहां पर सराफत मलिक नाम के किसान की लाखों की गेहूं की फसल जलकर खाक को गई। सराफत मलिक ने बताया कि उसके खेत के पास एक बिजली का खम्बा झुका हुआ है। ग्यारह हजार की विधुत लाइन से निकली चिंगारी से लगभग ढाई लाख की गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। पीड़ित किसान ने बताया कि बिजली के खम्बे को बदलवाने के लिए विधुत विभाग अधिकारियों से बार बार अपील के बाद भी बिजली के खम्बे को बदला नही गया। पीड़ित किसान सराफत मलिक ने बताया कि जब आग लगने की जानकारी उन्हें मिली तो वे खेत पर पहुँचे और आग बुझाने का प्रयाश किया लेकिन तब तक गेहूं जलकर राख हो चुकी थी। पीड़ित किसान ने मुआवजे की मांग की है। साथ ही बिजली के खम्बे को बदलवाए जाने की भी मांग की

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार