सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भक्ति में तल्लीन होकर महिलाएं कर रही थीं वट सावित्री की पूजा...नसीम खान आया और उसने उसी पूजा स्थल में अपना पेशाब फेंक दिया, जानें पूरा मामला

वट सावित्री पूजा के दौरान पूजा स्थल पर नसीम खान नामक युवक द्वारा पेशाब फेंकने को लेकर बवाल बच गया है। इसे लेकर महिलाएं काफी आक्रोशित हैं और आरोपी युवक के परिवार को जिला बदर करने की मांग कर रही है।

Yogesh Mishra
  • Jun 1 2022 7:54PM



देश के कई क्षेत्रों में आस्था के साथ अपमान का जैसे सिलसिला ही चल पड़ा है। इसी कड़ी में पवित्र त्यौहार वट सावित्री की पूजा के दौरान नसीम खान नामक युवक ने पूजा स्थान में पहुंचकर पूजा कर रही महिलाओं के सामने पेंट की जीप खोलकर अपना निजी अंग दिखाने लगा, बल्कि उसने पूजा स्थल पर अपना पेशाब फेंक दिया।




मौके पर उपस्थित महिलाओं ने बताया कि वट सावित्री की पूजा के दौरान जिला मुख्यालय से लगे पुराने बरगद के पेड़ के पास महिलाएं पूजा कर रही थीं। इस दौरान एक युवक आया और पूजा स्थल पर अपनी पेंट निकालकर अपना गुप्तांग निकाल लिया, जिसके बाद महिलाओं ने आपत्ति की, तो युवक नहीं माना। जिसके बाद उसने पॉलिथीन में लाकर अपना पेशाब छिड़क भी दिया। इस घटना को लेकर आक्रोशित महिलाओं ने एफआईआर कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।



बता दें कि वट सावित्री पूजा के दौरान पूजा स्थल पर नसीम खान नामक युवक द्वारा पेशाब फेंकने को लेकर बवाल बच गया है। इसे लेकर महिलाएं काफी आक्रोशित हैं और आरोपी युवक के परिवार को जिला बदर करने की मांग कर रही है। आस्था के साथ इस प्रकार का खिलवाड़ करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग हो रही है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है इसके बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।



जशपुर एसपी राजेश अग्रवाल का कहना है कि 'वट सावित्री की पूजा के दौरान मुश्लिम युवक द्वारा पेशाब किए जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बुधवार को बंद की घोषणा की गई थी फिलहाल हालात शांतिपूर्ण है।'

 

वहीं इस मामले में जशपुर राजघराने के सदस्य प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है हमारे संस्कार को हमारी कमजोरी ना समझें।पूर्वजों ने प्यार और मुहब्बत से बसाया है तो उनकी भावनाओं की कद्र करें।हमारे पवित्र स्थल पर किसी मुसलमान द्वारा पेशाब फेंका जाए और पूरा मुस्लिम समाज इसका विरोध ना करे यह चिंता का विषय है। फिर मत कहना हम सहिष्णु नहीं रहे। 



वहीं एसडीओपी राजेन्द्र परिहार ने बताया कि  सोमबार को पुरना नगर में घटी घटना के विरोध में बुधवार को जशपुर बंद का आह्वांकिया गया है। उन्होंने बताया कि प्रार्थियो के द्वारा आरोपी परिवार सहित जिला बदर की मांग की जा रही है।





फिलहाल पुलिस ने इस मामले के आरोपी को धारा 295 के तहत गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।


क्या है धारा 295?
भारतीय दंड संहिता की धारा 295 के अनुसार, जो कोई किसी उपासना के स्थान को या व्यक्तियों के किसी वर्ग द्वारा पवित्र मानी गई किसी वस्तु को नष्ट, नुकसानग्रस्त या अपवित्र इस आशय से करेगा कि किसी वर्ग के धर्म का तद्द्वारा अपमान किया जाए या यह सम्भाव्य जानते हुए करेगा कि व्यक्तियों का कोई वर्ग ऐसे नाश, नुकसान या अपवित्र किए जाने को अपने धर्म के प्रति अपमान समझेगा, तो उसे किसी एक अवधि के लिए कारावास जिसे दो वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है, या आर्थिक दण्ड, या दोनों से दण्डित किया जाएगा।




सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार