सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राज्यों में फिर से लॉकडाउन का दौर शुरू पहले से भयावह हो रहा है कोरोना

समझिए, कोरोना के संबंध में राज्यों का हाल

Ayush Mishra
  • Apr 8 2021 1:19PM

केंद्र सरकार ने विभिन्न राज्यों में कोरोना से  बिगड़ते हालात के मद्देनजर स्पेशल टीमें और वैक्सीन की डोज मुहैया कराने के लिए तैयारियां तेज कर दी है , वहीं महाराष्ट्र के शहर पुणे में कोरोना से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर सेना के द्वारा अभियान चलाए जा रहे हैं । हालांकि वैक्सीनेशन पर केंद्र और राज्य सरकारों में तनातनी का दौर भी शुरू हो गया है । आपको बता दें,  वैक्सीन की कमी की शिकायत महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ सरकार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से की,  साथ ही वैक्सीनेशन प्रोग्राम में फेल दिख रही पंजाब और दिल्ली सरकार की खिंचाई केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने की । महाराष्ट्र सरकार के द्वारा पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए डॉ हर्षवर्धन ने कहा देश में कहीं भी वैक्सीन की कोई कमी नहीं है महाराष्ट्र सरकार बार-बार अपनी गलतियों को दोहरा रही है जिसकी वजह से कोरोना को रोकने में महाराष्ट्र सरकार नाकाम हुई  । 

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र और इलेक्शन कमिशन को भेजा नोटिस - बिना मास्क पहने चुनाव प्रचार करने पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने पूछा " आम आदमी से जुर्माना वसूल रहे हैं नेताओं पर नरमी क्यों" ? दिल्ली हाई कोर्ट में जा रही याचिका में याचिकाकर्ता ने यह भी पूछा कि हजारों-लाखों की भीड़ में जब नेता बिना मास्क लगाए चुनाव प्रचार कर रहे हैं तो आम जनता से मस्क नहीं लगाने पर जुर्माना क्यों वसूला जा रहा है, इस मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केंद्र और चुनाव आयोग से जवाब मांगा है । 

जानिए मास्क ना लगाने पर कितना जुर्माना वसूला गया- दिल्ली पुलिस ने अप्रैल से जुलाई 2020 के बीच 2.4 करोड रुपए आम जनता से मास्क ना पहनने पर जुर्माना वसूला,  वहीं मुंबई में bombay municipal corporation  ने 16.077 करोड रुपए की वसूली 20 अप्रैल से 23 दिसंबर के बीच में की ।  चुनावी राज्य तमिलनाडु में भी पुलिस द्वारा जून 2020 में दो करोड़ रुपए वसूले गए अगर बात उत्तराखंड की करें तो 6.85 करोड रुपए लॉकडाउन के समय जुर्माना के तौर पर वसूले गए झारखंड पुलिस भी मास्क ना लगाने पर तकरीबन 5 करोड रुपए जुर्माना के तौर पर वसूली बिहार में यह आंकड़ा बढ़कर 12 करोड़ रुपए हो गया । 

मध्य प्रदेश में लाक डाउन का दौर शुरू-  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऐलान के साथ ही मध्य प्रदेश के छोटे और बड़े शहरों में अब शनिवार को लॉकडाउन रहेगा,  गुरुवार को किए ऐलान में मुख्यमंत्री ने कहा शुक्रवार शाम 6:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक लगातार 60 घंटे का मध्य प्रदेश में लाक डाउन लगेगा , साथ ही सीएम शिवराज ने कहा मेरी कभी मनसा लॉकडाउन कि नहीं रही लेकिन कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन जरूरी है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार