सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राजीव गाँधी यूथ कम्प्यूटर साक्षरता मिशन के संचालन पर न्यायालय ने लगाई रोक

ध्रुब हलदर द्वारा संचालित राजीव गाँधी यूथ कम्प्यूटर साक्षरता मिशन (RGYCSM) के संचालन पर न्यायालय का स्टे

राज कुमार शर्मा
  • Apr 6 2024 8:25PM

बलिया- ध्रुब हलदर द्वारा संचालित राजीव गाँधी यूथ कम्प्यूटर साक्षरता मिशन (RGYCSM) के संचालन पर जिला न्यायालय, रोहिणी, नई दिल्ली द्वारा दिनांक 29 मई 2019 का इसके संचालन पर न्यायालय द्वारा स्टे ऑर्डर जारी किया
गया था। ज्ञात हो कि राजीव गाँधी कम्प्यूटर साक्षरता मिशन (RGCSM) के निदेशक अक्षय सिंह द्वारा सम्पूर्ण भारत में अवैद्य रूप से राजीव गाँधी यूथ कम्प्यूटर साक्षरता मिशन (RGYCSM) के नाम से चल रहे केन्द्रों को बंद करने के लिए जिला न्यायालय, रोहिणी, नई दिल्ली में ट्रेडमार्क अधिनियम एवं गलत तरीके से आमजनता को दिगभ्रमित करते हुये भारत सरकार, सुक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्रालय आदि का नाम गलत तरीके से प्रयोग में लेने के खिलाफ केस दायर किया गया था, जिसमें 29 मई 2019 को ध्रुब हलदर द्वारा
संचालित राजीव गाँधी यूथ कम्प्यूटर साक्षरता मिशन (RGYCSM) के संचालन पर रोक लगाने के लिए न्यायालय द्वारा स्टे आर्डर जारी किया गया था ।

इस स्टे आर्डर के क्रम में ध्रुब हलदर द्वारा छात्र-छात्राओं एवं आमजन को दिगभ्रमित करते हुए यह कहता रहा कि मेरा नाम इस केस में नहीं है, इस बात की जानकरी न्यायालय के समक्ष रखकर ध्रुब हलदर को पार्टी बनाई जाने के क्रम में न्यायालय में पुनः वाद प्रस्तुत किया गया था, न्यायालय ने सुनवाई करने के उपरांत दिनांक 08 अगस्त 2023 को इस केस में ध्रुब हलदर को पार्टी बनाया गया। दिनांक 02 अप्रैल 2024 को न्यायालय के समक्ष दोनों पक्षों के वकीलों की बहस सुनने के बाद जिला न्यायालय रोहिणी नई दिल्ली द्वारा ध्रुब हलदर के खिलाफ स्टे आर्डर जारी किया गया । आदेश में पूर्व आदेश दिनांक 29 मई 2019 के अनुसार ही ध्रुब हलदर द्वारा संचालित राजीव गाँधी यूथ कम्प्यूटर साक्षरता मिशन (RGYCSM) के संचालन पर रोक लगा दी गई है।

न्यायालय आदेश

स्थगन आदेश (स्टे ऑर्डर) में न्यायालय ने आदेश दिया की ध्रुब हलदर के साथ-साथ कोई भी अन्य प्रतिवादी राजीव गाँधी यूथ कम्प्यूटर साक्षरता मिशन (RGYCSM) का नाम, लोगो किसी भी प्रकार से प्रयोग में नहीं लेंगे तथा किसी भी एजेन्ट / नौकर / एसोसिएट्स / प्रतिनिधि से भी कार्य नहीं करवायेंगे, ना ही किसी भी प्रकार कम्प्यूटर प्रशिक्षण या कौशल विकास के कार्यक्रम का संचालन करेंगे एवं ना ही किसी भी प्रकार का विज्ञापन देंगे। साथ ही यह भी आदेश कि राजीव गॉधी यूथ कम्प्यूटर साक्षरता मिशन (RGYCSM) तथा इससे मिलते जुलते नाम का भी किसी भी प्रकार से प्रयोग नहीं करेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार