सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

देश की उम्मीदें युवाशक्ति पर टिकी है-दिलीप सैकिया

देश की उम्मीदें युवाशक्ति पर टिकी है-दिलीप सैकियाभारत का युवा देश को नई दिशा देने में सक्षम है-आदेश गुप्ता जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं सांसद श्री दिलीप सैकिया ने कहा कि विश्व में भारत सर्वाधिक युवा शक्ति वाला देश है और अगर यहां का युवा देश के विकास के लिए काम करने का संकल्प ले ले तो विश्व में कोई भी ताकत हमें आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती। भारत की उम्मीदें युवा शक्ति पर ही टिकी है और भाजपा इसके लिए प्रयासरत है।

Sumit bhojgi
  • Jul 5 2021 12:04AM
देश की उम्मीदें युवाशक्ति पर टिकी है-दिलीप सैकिया भारत का युवा देश को नई दिशा देने में सक्षम है-आदेश गुप्ता नई दिल्ली, 4 जुलाई। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री एवं सांसद श्री दिलीप सैकिया ने कहा कि विश्व में भारत सर्वाधिक युवा शक्ति वाला देश है और अगर यहां का युवा देश के विकास के लिए काम करने का संकल्प ले ले तो विश्व में कोई भी ताकत हमें आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती। भारत की उम्मीदें युवा शक्ति पर ही टिकी है और भाजपा इसके लिए प्रयासरत है। अपने दिल्ली प्रवास के दूसरे दिन युवा वर्ग से संपर्क के दौरान श्री सैकिया ने कहा कि भारत को विश्व स्तर तक पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जो संकल्प लिया है, उसे पूरा करने का काम युवा शक्ति को करना है। उन्होंने कहा इसके लिए कुछ कर गुजरने का संकल्प लेना है और फिर युवा शक्ति की मेहनत के दम पर भारत विश्वगुरु बनने के दिशा में आगे बढ़ जाएगा। उन्होंने असम की महिला मुक्केबाज मैरीकॉम का उदाहरण देते हुए युवाओं को आगे आने का आवाहन किया। श्री सैकिया ने कहा कि तीन बच्चों की मां मैरीकाॅम ने भारत को स्वर्ण पदक दिलाये बिना चैन से न बैठने की जो संकल्प लिया तो उसे पूरा किए बिना रुकने का नाम नहीं लिया। हमारे युवाओं को उसी जोश के साथ देश के विकास के लिए मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम भ्रम और बंटवारे की राजनीति करना है, लेकिन उसकी सोच का मुंहतोड़ जवाब देने में युवा वर्ग सक्षम है क्योंकि युवा शक्ति हमेशा सत्य का साथ देती आई है और देती रहेगी। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता, प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष एवं कार्यक्रम के संयोजक श्री अशोक गोयल देवराहा, प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष श्रीमती योगिता सिंह एवं प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्री वासु रुखड़ सहित महिला एवं युवा मोर्चा के कार्यकर्ता उपस्थित थे। महिला एवं युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि आज भाजपा की पहचान सेवा और साधना के लिए हैं। हमारे लिए देश पहले आता है फिर पार्टी और उसके बाद व्यक्ति स्वयं। सेवा और साधना के अलग-अलग रुप हो सकते हैं चाहे वह डॉक्टर हो, इंजिनियर हो, वकील हो या फिर शिक्षक, हर रुप में हम जनसेवा के साथ-साथ राष्ट्र सेवा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में आज भारत एक युवा देश है जिस पर हमें गर्व होना चाहिए। भारत के अंदर युवाओं की आबादी सबसे अधिक है। युवा का रक्त भी बहता है देश के लिए और जिसका दिमाग भी चलता है देश के लिए। श्री गुप्ता ने कहा कि युवा ऊर्जा और ज्ञान का श्रोत है जो समाज को एक अलग दिशा देता है। इतिहास गवाह है चाहे वह पंडित दीन दयाल उपाध्याय हो, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी हो या फिर सुभाष चंद्र बोस हो, सबने अपने दम पर देश को एक अलग नई दिशा दी है और आज का युवा भी दिशा देने में सक्षम है। उन्होंने भारतीय युवाशक्ति के बारे में बताते हुए कहा कि विश्व के किसी भी कोने में चाहे वह फ्रांस हो, जर्मनी हो, या फिर अमेरिका ही क्यों न हो, सभी देशों में हमने अपना परचम लहराया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार