सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

मध्य प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई शिवराज सरकार की चिंता, प्रदेश में एक दिन आए 429 नए मामले।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य अधिकारियों को दिए निर्देश ,अब महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य होगी नेगेटिव कोरोना वायरस परीक्षण रिपोर्ट ।

Jitendra
  • Mar 8 2021 11:39AM
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य अधिकारियों को दिए निर्देश ,अब महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य होगी नेगेटिव कोरोना वायरस परीक्षण रिपोर्ट ।
प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलो ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री bश्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने बढ़ते मामलो पर समीक्षा बैठक कर निर्देश दिए है कि कोरोना संक्रमण से संबंधित सावधानियों का पालन करने के लिए रोको-टोको अभियान को प्रभावी ढंग से लागू किया जाना चाहिए; अन्यथा कठोर कदम उठाना आवश्यक होगा। इंदौर, भोपाल, बुरहानपुर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर और छिंदवाड़ा में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिला कलेक्टर और संकट प्रबंधन समूह सतर्क और सक्रिय रहें और अभी से स्थिति को नियंत्रित करें। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान उपस्थित थे।
 
 इंदौर और भोपाल में तेजी से बढ़ रहे सकारात्मक मामले
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सार्वजनिक स्वास्थ्य, परिवार कल्याण मंत्री और चिकित्सा शिक्षा मंत्री से इन जिलों की लगातार निगरानी करने को भी कहा। बैठक में बताया गया कि कोरोना सकारात्मक मामलों में मध्य प्रदेश देश में छठे नंबर पर है। महाराष्ट्र में नए मामलों की संख्या 10 हजार से अधिक हो गई है। केरल, पंजाब, कर्नाटक और तमिलनाडु में मामले बढ़ रहे हैं। पिछले सात दिनों में, इंदौर में 1103, भोपाल में 573, जबलपुर में 134, छिंदवाड़ा में 93, उज्जैन में 91 मामले दर्ज किए गए, जबकि बैतूल और बुरहानपुर में 67 सकारात्मक मामले सामने आए।
 
 लगभग 9 लाख लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक मिली
 बैठक में टीकाकरण अभियान की समीक्षा की गई। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि लगभग 9 लाख लोगों को वैक्सीन की पहली खुराक मिली है। मध्यप्रदेश टीकाकरण में देश में दूसरे स्थान पर है। भोपाल, इंदौर, धार, बुरहानपुर और पन्ना सहित कई जिलों में लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हो रहा है।
 
जबलपुर में आए 24 नए मामले 
बीते चौबीस घण्टे के दौरान मिली 902 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट्स में कोरोना के 24 नये मरीज सामने आये हैं ।रविवार को डिस्चार्ज हुये 16 व्यक्तियों को मिलाकर जबलपुर में कोरोना संक्रमण से मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 16 हजार 398 हो गई है और रिकवरी रेट 97.63 प्रतिशत हो गया है ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार