सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

खत्म होगी कोरोना की मार... मॉल बाजार होंगे फिर से गुलजार

कोरोना की वजह से प्रदेश के व्यापारियों ने बहुत नुकसान उठाया है.. परंतु अब योगी सरकार ने 21 जून से माल और बाज़ारों को खोलने के लिए विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दिया है

रजत के मिश्र Twitter- rajatkmishra1
  • Jun 15 2021 4:22PM

प्रदेश भर के मॉल फिर से गुलजार होंगे। डेढ़ महीने बाद रेस्‍टोरेंट में बैठकर लोग फिर से जायकों का मजा ले सकेंगे। योगी सरकार प्रदेश के व्‍यापारियों और जनता को बड़ी राहत देने जा रही है। कोविड प्रोटोकॉल के साथ 21 जून से मॉल, रेस्‍टोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। इसके साथ कोरोना कर्फ्यू की अवधि भी बढ़ा दी गई है।बाजार भी शाम 7 बजे के बजाए रात 9 बजे तक ग्राहकों से गुलजार हो सकेंगे। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को कोविड की उच्‍च स्‍तरीय बैठक में समीक्षा के दौरान यह निर्देश जारी किए।  

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरी होने के 38 दिनों के बाद 9 जून से लखनऊ समेत पूरा उत्‍तर प्रदेश अनलॉक करने का ऐलान किया था। प्रदेश में दुकानदारों को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक कोविड प्रोटोकाल के तहत दुकानें खोलने के निर्देश जारी किए थे। अप्रैल में सीएम योगी ने सभी सरकारी व गैर सरकारी अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन व दवाओं की आपूर्ति, बेडो का विस्‍तार, जांच व टीकाकरण पर जोर दिया जिसका ही परिणाम है कि आज महज डेढ़ माह में ही प्रदेश का रिकवरी रेट 98  प्रतिशत से ऊपर पहुंच गया है। सीएम योगी की एग्रेसिव टेस्टिंग और कांटेक्ट ट्रेसिंग की रणनीति से यूपी में कोरोना पर काबू पाया। डब्ल्यूएचओ ने प्रदेश में रोजाना 32 हजार टेस्ट का लक्ष्य दिया था, लेकिन प्रदेश में रोजाना औसतन तीन लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। 

दुकानों, मॉल व पार्कों में बढ़ेगी रौनक

मुख्‍यमंत्री ने 21 जून से कोविड प्रोटोकॉल के तहत रात 9 बजे तक बाजारों के साथ रेस्‍टोरेंट व मॉल खोलने की इजाजत दे दी है। इससे प्रदेश के लाखों व्‍यापारियों को बड़ी राहत मिलेगी। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि 50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्‍टोरेंट व मॉल खोले जा सकेंगे। सीएम ने पटरी दुकानदारों दुकानदारों को भी बड़ी राहत दी है। रोजाना कमा कर खाने वाले पटरी दुकानदार व स्‍ट्रीट फूड का संचालन भी रात 9 बजे तक किया जा सकेगा। साथ ही पार्क आदि भी आमजन के लिए 21 जून से खोल दिए जाएंगे। 

पार्क व पर्यटन स्‍थलों पर बनेगी हेल्‍प डेस्‍क

मुख्‍यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि यूपी अनलॉक हो रहा है। संक्रमण कमजोर पड़ा है लेकिन खत्‍म नहीं हुआ है। इसलिए कोविड प्रोटोकाल का सख्‍ती से पालन कराया जाए। रेस्‍टोरेंट, मॉल व बाजारों में कोविड प्रोटोकाल का पूरा ध्‍यान रखा जाए। इसके अलावा पार्क व पर्यटन स्‍थ्‍लों पर कोविड रोकथाम के लिए कोविड हेल्‍प डेस्‍क बनाई जाए। इसके लिए प्रशासन विस्‍तृत गाइडलाइन जारी करें। वहीं, व्‍यापारियों ने मुख्‍यमंत्री के निर्णय का स्‍वागत किया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार