सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

केरल में कोरोना का हाहाकार, सरकार ने लगाई वीकेंड कर्फ्यू

केरल में कोरोना हुआ अनियंत्रित, लगा वीकेंड कर्फ्यू, केंद्र सरकार ने भी भेजी अपनी टीमें

Shivam Mrinal
  • Jul 29 2021 12:29PM
दाक्षिण भारतीय राज्य केरल, में कोरोना महामारी की भयावह  रफ़्तार  थमने का नाम ही नहीं ले रही है, सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बीते बुधवार को केरल में 22,070 नए पॉजिटिव मामले सामने आये, देखा जाए  तो पूरे भारत में कहीं न कहीं कोरोना की  दुसरी लहर थम चुकी है. लेकिन केरल महाराष्ट्र समेत नार्थ ईस्ट के कुछ राज्यों में अभी तक कोरोना अपना तांडव बखूबी  मचा रहा हैं. देश में आ रहे संक्रमित मरीजों की संख्या का 50 फीसदी संक्रमण सिर्फ केरल से दर्ज की जा रही है, ऐसे में सरकार भी सख्ते में आ चुकी है, और कुछ कड़े कोरोना नियम जमीन पर उतरने की कोशिशों में लग गयी हैं.


बता दें की केरल सरकार ने 31 जुलाई  से लेकर 1 अगस्त तक राज्यभर में संपूर्ण lockdown लगाने का फैसला किया है, बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में वीकेंड कर्फ्यू लगाने  एवं चाकचौबंध बढ़ने का फैसला किया है. हालाँकि इसके अलावा सोम से शुक्रवार तक  कुछ ज़रूरी  रिवायतें देकर मार्केट्स खुली रहेंगी। 

राज्य सरकार के साथ साथ केंद्र ने भी केरल की बेहतरी के लिए अब कमर कस ली है,  केंद्रीय स्वास्थ मंत्री मनसुख एल. मंडाविया ने अपनी निगरानी में केरल 6 स्वास्थ्य विशेषज्ञों की एक  टीम भेजी है, जोकि पूरे राज्य में घूमकर कोरोना सम्बंधित चुनौतियों का जायज़ा लेंगे। आपको बता दें की इससे पहले भी केंद्र सरकार में अपनी कोरोना आपातकाल कई  टीमें कई राज्यों में देख रेख के लिए भेज रखीं हैं. फ़िलहाल देश में कोरोना के कुल 3.97  लाख केस है,  जिसमें  से  1.49  लाख केस सिर्फ केरल से ही है, जोकि बेहद ही एक चिंताजनक तथ्य  है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार