सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कोरोना का कहर, 16 लाख के पार हुआ कोविड संक्रमितों का आंकड़ा

भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 16 लाख को पार कर गई है। गुरुवार को देर शाम संक्रमितों की कुल संख्या 16 लाख 36 हजार 410 हो गई।

Abhishek Lohia
  • Jul 31 2020 12:00AM
भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 16 लाख को पार कर गई है। गुरुवार को देर शाम संक्रमितों की कुल संख्या 16 लाख 36 हजार 410 हो गई। देश में एक ही दिन में 52 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। जबकि 776 लोगों की मौत हो गई। देश में अब तक कोरोना से 35779 लोगों की मौत हो चुकी है। 

हालांकि 10 लाख 53 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि एक्टिव केसों की संख्या 5 लाख 42 हजार से ज्यादा है। गुरुवार को सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में सामने आए। यहां 11 हजार 147 केस सामने आए हैं। वहीं, आंध्रप्रदेश में 10 हजार से ज्यादा मरीज सामने आए। वहीं उत्तरप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 80 हजार पहुंच गई है। गुरुवार को यूपी में 3705 नए मामले सामने आए। जबकि 996 लोग ठीक हुए हैं।  

कोरोना के कहर को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना संक्रमण का बढ़ता फैलाव रोकने के लिए पूर्णबंदी (लॉकडाउन) की अवधि 31 अगस्त तक बढ़ा दी है। महाराष्‍ट्र सरकार ने भरोसा दिया है कि 'मिशन फिर शुरू' के हिस्से के तहत धीरे-धीरे छूट दी जएगी। राज्य सरकार ने यह फैसला तब लिया, जब केंद्र सरकार ने अनलॉक 3.0 के लिए दिशानिर्देश जारी किए। 

अगस्‍त में स्‍कूल-कॉलेज के खुलने पर रोक लगा दी गई है। हालांकि इसमें नाइट कर्फ्यू से रोक हटा दी गई है। 

गृहमंत्रालय की ओर से अनलॉक 3 0 के लिए दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। केन्द्र सरकार ने बुधवार को अनलॉक 3 के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। जानकारी के अनुसार, गाइडलाइन के तहत 1 अगस्त से नाइट कर्फ्यू नहीं रहेगा। वहीं, किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक रहेगी। 

महत्वपूर्ण बात यह है कि 5 अगस्त से जिम, योगा सेंटर खुल सकेंगे, लेकिन 31 अगस्त तक स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। इसके साथ ही मेट्रो पर पाबंदी जारी रहेगी। सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर्स, बार और आडिटोरियम, असेंबली हॉल को भी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लोग शामिल हो सकेंगे। 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों, बच्चों और गर्भवती महिलाओं को घर में रहने की सलाह दी गई है। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार