सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सहारनपुर में ईसाई मिशनरियों द्वारा कराया जा रहा धर्मांतरण... आपत्तिजनक पदार्थ खिला, कर रहे ब्रेनवॉश

दरअसल, अजय और अनिल हिंदू से ईसाई में धर्म बदल कर सहारनपुर के लोगों को एक कार्यक्रम कर ईसाई बनने के लिए ब्रेनवॉश कर रहे थे। इसके लिए लोगों को तमाम तरह के लालच भी दे रहे थे। अब्दुल्लापुर गांव के ग्रामीणों को बकायदा रविवार के दिन को खेतों में बुलाया जाता था, वहां पर कई कार्यक्रमों का आयोजन कर खाना को दिया जाता, और ईसाई धर्म सबसे बेहतर है और वह इसमें आ जाए यह बोला जाता था।

Vaishnavi Chauhan
  • Jul 24 2022 1:52PM

इस्लामिक कट्टरपंथियों और ईसाई मिशनरियों द्वारा लगातार हिंदुओं को टारगेट कर उनका धर्मपरिवर्तन करवाया जा रहा है। यह लोग किसी तरह के कार्यक्रम रख ईसाईयों धर्म को बहुत अच्छा बताते है, और ईसाई बनने के लिए ब्रेनवॉश करते है। ईसाई मशीनरी इस तरीके के कार्यक्रम रख पहले लालच देती है, फिर जनता से मेलजोल बढ़ा कर धीरे-धीरे इनकी जरूरतें पूरी करती हैं। इनके घर का राशन देते हैं और अन्य खर्चा पानी भी देते हैं। उसके बाद आर्थिक तंगी से निकलने के लिए ईसाई धर्म में आने का न्योता देते हैं। जिसके चलते लोग लालच में आकर हिंदू धर्म छोड़कर ईसाई बन जाते हैं। आए दिन धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आते है। यूपी के सहारनपुर से एक और मामला सामने आया है, जहां दो हिंदू युवक कुछ समय पहले इसाई बने थे, और अब वह खुद दूसरे लोगों को ईसाई बनने के लिए उकसा रहे है।

 

दरअसल, अजय और अनिल हिंदू से ईसाई में धर्म बदल कर सहारनपुर के लोगों को एक कार्यक्रम कर ईसाई बनने के लिए ब्रेनवॉश कर रहे थे। इसके लिए लोगों को तमाम तरह के लालच भी दे रहे थे। अब्दुल्लापुर गांव के ग्रामीणों को बकायदा रविवार के दिन को खेतों में बुलाया जाता था, वहां पर कई कार्यक्रमों का आयोजन कर खाना को दिया जाता, और ईसाई धर्म सबसे बेहतर है और वह इसमें आ जाए यह बोला जाता था। ऐसे ही जब मिशनरी गांव में एक बार फिर आए तो बजरंग दल के लोगों ने इन्हें पकड़ लिया। ऐसे में 2 लोग भी सामने आए जिन्होंने दावा किया कि ईसाई मिशनरी के लोग उन्हें कई तरह के लालच देकर धर्मांतरण करवा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

जानकारी के अनुसार, बजरंग दल के जिला संयोजक हरीश कौशिक का कहना है कि लगातार इस तरीके की प्रकरीयाओं को नजर आंदाज नहीं किया जा सकता। ईसाई मशीनरी ने हिंदू समाज के लोगों को अपना टारगेट बना लिया है। उन्हें लालच देकर धर्मांतरण कराया जा रहा है और इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि ईसाई मिशनरियों द्वारा लगातार कभी पैसों का लालच, तो कभी खान-पान का लालच देकर हिंदू से ईसाई बनाने का काम करते है। जिसे हमे बिलकुल भी पनपने नहीं देना है।

 

धर्मातरण का शिकार बनने वाले एक ग्रमीण ने बताया कि "अजय और अनिल नाम के दो युवक मेरी दुकान पर आते थे और मुझसे दोस्ती बढ़ते थे। उन दोनों ने मुझसे कहा कि अगर में ईसाई धर्म अपनाता हूँ तो मुझे 3 से 4 लाख रुपया मिलेगा। इसी लालच में मैं अपने दोस्त विक्की को भी साथ ले लिया। उन्होंने चर्च में जाकर प्रार्थना करवाई, सभी कुछ किया जो उन्होंने कहा, लेकिन उन्होनें वह धनराशि नहीं दी जिसका वादा किया था। ग्रमीण कुणाल ने आगे कहा कि उसे अपने किए पर पश्चाताप है, लेकिन वह अब हिंदू ही है हिंदू धर्म ही मानता है। लालच के चलते वह ईसाई बनने जा रहा था, लेकिन अब उसकी आंखें खुल गई हैं. 

इसके बाद वह कुछ लोगों की मदद से बजरंग दल के जिला संयोजक हरीश कौशिक से मिल कर कृणाल ने इन मिशनरियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। बता दें कि पुलिस ने दोनों मिशनरियों को पकड़ लिया है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार