सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की सँख्या में लगातार बढ़ोतरी, अब ये सुविधायें मिलेंगी, नियम पढ़ें

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

योगेश मिश्रा
  • May 31 2020 11:39PM

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आज राज्य में 47 कोरोना के माामले सामने आए हैैं। वहीं 12 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए। कुल एक्टिव मरीज़ों की संख्या 377 है।
आपको बतादें कि छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 492 कोरोना पॉजिटिव मिले है। वही 114 मरीज स्वस्थ हो चुके है और 1 कि मौत कोरोना से हुई है ।
आज मिले नये केस में महासमुंद से 18 जशपुर से 16 कोरबा से 5 रायपुर से 3 बिलासपुर से 2 कांकेर बालोद राजनांदगाँव से 1- 1 से है।
छत्तीसगढ़ में ये होंगे नियम

कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए लॉकडाउन को चरणबद्ध ढंग से खोलने के संबंध में तथा 30 जून तक संशोधित लॉकडाउन लागू करने के संबंध में भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा दिशा-निर्देशों के तारतम्य में छत्तीसगढ़ शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा विस्तृत निर्देश जारी किए गए हैं।
सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देश में यह स्पष्ट किया गया है कि व्यक्तियों के अंतर्राज्यीय परिवहन के बारे में प्रतिबंध पूर्व अनुसार जारी रहेगा।
इस संबंध में ई-पास के माध्यम से अनुमति प्राप्त होने पर आवागमन हो सकेगा। व्यक्तियों के अंतर जिला आवागमन के लिए भी नियमानुसार ई-पास के माध्यम से अनुमति प्राप्त करना आवश्यक होगा।
राज्य के सार्वजनिक पार्क, स्पोर्टस कॉम्लेक्स एवं स्टेडियम 7 जून तक बंद रहेंगे।
राज्य के भीतर एवं अंतर्राज्यीय बस परिवहन सेवाओं के बारे में परिवहन विभाग और क्लब एवं बार के संचालन के बारे में पृथक से आदेश जारी किया जाएगा।
जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि प्रशासनिक आवश्यकता को देखते हुए इन निर्देशों में कड़ाई की जा सकती है, परन्तु किसी प्रकार की ढील दिए जाने की अनुमति नहीं होगी। प्रदेश में चिन्हित कंटेनमेंट जोन में केवल अत्यावश्यक सेवाओं की अनुमति होगी।



सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार