सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

देश के सबसे बड़े साइबर ठग में एक प्रमोद मंडल हुआ गिरफ्तार

इस शातिर ठग ने करीब डेढ साल पहले सचिवालय से रिटायर्ड क्लर्क को कॉल करके के ओटीपी ले कर इंटरनेट बैंकिंग कंट्रोल एक्सिस करके ₹30 लाख रुपये एफडी कराई

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jul 19 2021 10:41PM

इनपुट-ज्ञानेष लोहानी, लखनऊ 

 
भारत के सबसे बड़े ठग कहे जाने वाले प्रमोद मंडल को लखनऊ की साइबर सेल ने आज गिरफ्तार कर लिया ।आपको बता दे यूपी समेत देश के 10 राज्यों का ये सबसे बड़ा वांटेड शातिर साइबर फ्रॉड था।
 
लखनऊ साइबर सेल ने प्रमोद मंडल के औऱ साथियों को भी गिरफ़्तार किया हैं जिनके नाम राजेश करन जितेंद्र ओर मनोज हैं।इन सभी ठगों को लखनऊ के गोसाईगंज थाना छेत्र से गिरफ्तार किया गया था।इस शातिर ठग ने करीब डेढ साल पहले सचिवालय से रिटायर्ड क्लर्क को कॉल करके के ओटीपी ले कर इंटरनेट बैंकिंग कंट्रोल एक्सिस करके ₹30 लाख रुपये एफडी कराई ओर उस पर 95% लोन लगभग 25 लाख रुपए लिया फिर पूरे 55लाख रुपए फिक्स कर दिए जिसके बाद ₹53लाख रुपये इसने विभन्न राज्यों की बैंक में ट्रांसफर कर दिया था और पुलिस की नज़रों से काफ़ी समय से ये बचता फिर रहा था।
 
कई राज्यों में इस ठग पर है मुकदमों का भंडार-
 
प्रमोद मंडल पर झारखंड ,बिहार ,दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में 3 दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है ।झारखंड के दुमका का रहने वाला प्रमोद मंडल लखनऊ जेल में बंद पिता और चाचा से मिलने आया था।दुमका में प्रमोद मंडल लोगों के बैंक खातों से रकम उड़ाने के साथ दूसरे साइबर अपराधियों को भी तैयार करता था ओर ट्रेनिंग देता था ।
प्रमोद मंडल ने ठगी से कमाए करोड़ों रुपए के लेनदेन के लिए दिल्ली में अकाउंटेंट तक रखा था। लखनऊ साइबर सेल ने दिल्ली के अकाउंटेंट को भी गिरफ्तार कर लिया हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार